VIDEO : अपार्टमेंट में रात साढ़े 3 बजे लगी भीषण आग, सात लोग झुलसे, तीन गंभीर

-भाट मोहल्ले में हुआ हादसा - चढ़ाव इतने गर्म हो गए कि वहां पर पैर रखना भी मुश्किल हो गया
-रहवासियों ने शरारती तत्वों के जरिए गाडिय़ों में आग लगाने की आशंका जताई

इंदौर. रावजी बाजार थाना क्षेत्र के भाट मोहल्ला में बीती रात अपार्टमेंट में आग लग गई। इस आग में सात लोग झुलस गए, इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि पार्किंग में खड़ी गाडिय़ों से आग लगने की शुरुआत हुई और वह फ्लैट तक पहुंच गई। जब लोग फ्लैट से बाहर आए तो आग की लपटों में घिरा गए। समय रहते आग बुझने से कई जान बच गई।

VIDEO : अपार्टमेंट में रात साढ़े 3 बजे लगी भीषण आग, सात लोग झुलसे, तीन गंभीर

पुलिस के अनुसार आग रुद्राक्ष अपार्टमेंट में रात 3.30 बजे के लगभग लगी। अपार्टमेंट में आठ फ्लैट हैं। पार्किंग में आग लगने की शुरुआत हुई है। यहां पर 10 के करीबन दो पहिया वाहन खड़े हुए थे। गाडिय़ों से आग की शुरुआत हुआ और कुछ ही देर में आसपास की गाडिय़ों को अपनी चपेट में ले लिया। यह पहली मंजिल तक पहुंच गई थी। जब नीचे के फ्लैट में रहने वालों के घर में धुआं घुसा तो उनकी नींद खुली। इस पर वह लोग फ्लैट से बाहर निकाले तो आग की चपेट में आ गए। कुछ ही देर में मल्टी में चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने रहवासियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

VIDEO : अपार्टमेंट में रात साढ़े 3 बजे लगी भीषण आग, सात लोग झुलसे, तीन गंभीर

इस पर फायर ब्रिगेड की टीम वहां पर पहुंच गई थी। कुछ ही देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ऊपरी मंजिल पर घायलों के साथ ही दूसरे लोग भी फंसे हुए थे। चढ़ाव इतने गर्म थे कि वहां पर पैर रखना भी मुश्किल हो गया था। इस पर सीढ़ी की मदद से रहवासियों और घायलों को वहां से निकाला गया। घायलों को एमवाय अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। आग समय पर नहीं बुझती तो जनहानि हो सकती थी। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन रहवासियों ने किसी शरारती तत्व द्वारा गाडिय़ों में आग लगाने की आशंका जताई है। इस हादसे के बाद पूरी बिल्ंिडग ही खाली हो गई है। सभी अपने रिश्तेदारों के यहां पर चले गए हैं। पुलिस ने बिल्डिंग पर ताला लगा दिया है।

यह हुए घायल

इस हादसे में अंकिता पिता राजेश (18), राहुल पिता राजेश (21), आरएस मिश्रा पिता अभिलाष (60), मधु पति हंसराज, बृजेश पिता लक्ष्मीनारायण (40), हार्दिक पिता ब्रजेश (10) और वाणी पिता ब्रजेश (6) घायल हो गए। इनके अलावा कुछ और रहवासी मामूली रूप से जल गए हैं। घायलों में राहुल, अंकिता और मधु की हालत गंभीर है। फिलहाल सभी का एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नीचे फंस गए थे बुर्जग पति-पत्नी

पार्किंग के पास ही हंसराज और उनकी पत्नी मधु रहते हैं। आग के कारण सबसे पहले धुआं उनके ही घर में घुसा। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह दोनों ही वहां पर रहते हैं। बच्चे कहीं और रहते हैं। कल रात को अचानक ही कमरे में धुआं भराने लगा। इस पर उन्होंने दरवाजा खोला तो एक दम से आग का भभका उनकी ओर उठा। किसी तरह से दरवाजा बंद कर लिया, लेकिन हंसराज और उनकी पत्नी झुलस गए। घर में भी धुआं भराने लगा तो उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। इस पर ऊपर के फ्लैट के लोग जागे।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned