scriptपहले झांसा देकर 15 लाख लिए, फिर धमकाकर पांच लाख छीने | First took 15 lakhs by bluffing, then take five lakhs by threat | Patrika News

पहले झांसा देकर 15 लाख लिए, फिर धमकाकर पांच लाख छीने

locationइंदौरPublished: Aug 09, 2020 12:01:46 pm

Submitted by:

Manish Yadav

राजेंद्र नगर पुलिस ने दर्ज किया केस

crime

डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों से रहें सावधान

इंदौर. एडवाइजरी कंपनी द्वारा ठगी का एक और मामला सामने आया है। बताया जाता है कि आरोपियों ने पहले तो निवेश का झांसा देकर 15 लाख रुपए लिए और फिर मुनाफा लेने के बहाने बुलाकर पांच लाख रुपए और छीन लिए।
पुलिस के अनुसार तीर्थंकर पिता अनिल कुमार घोष निवासी कोलकाता की शिकायत पर सुधीर उपाध्याय निवासी हुकमाखेड़ी के खिलाफ केस दर्ज किया है। टीआई सुनील शर्मा ने बताया कि आरोपी की एडवाइजरी कंपनी है। उसने फरियादी से संपर्क किया और सात दिन में रुपए डबल हो जाने का झांसा दिया। इसके बाद उन्हें लालच देकर 15 लाख रुपए निवेश करा लिए थे। इस निवेश के बाद फरियादी को फोन किया और बताया कि उनके निवेश के बाद बहुत फायदा हुआ है। उनका रुपया 50 लाख रुपए हो गया है। वह रुपए लेने के लिए इंदौर आ जाएं। इस पर वह इंदौर आए। यहां पर आरोपी से मिले तो उसने रुपए देने के बजाए उलटा उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। उन्हें धमकाकर पांच लाख रुपए और ले लिए। आरोपी ने दोहरी वारदात की थी। तीर्थकर घोष ने पुलिस को शिकायत की। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है और कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में एडवाइजरी कंपनियों के खिलाफ पुलिस को कई शिकायतें मिली हैं। पुलिस टीम ने निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों के यहां पर छापा मारा और केस भी दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो