scriptविराट कोहली के बाद इंदौर ने एक्सेप्ट किया ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज | Fitness Awareness We fit then India fit | Patrika News
इंदौर

विराट कोहली के बाद इंदौर ने एक्सेप्ट किया ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज

शहर के लोगों में हेल्थ अवेयरनेस बढ़ाने के लिए इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर अपलोड कर रहे पुशअप्स के वीडियो….

इंदौरMay 26, 2018 / 07:25 pm

अर्जुन रिछारिया

इंदौर. हाल ही में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने लोगों में फिटनेस अवेयरनेस लाने के लिए सोशल मीडिया पर ‘हम फिट तो इंडिया फि ट’ नाम से एक कैंपेन शुरू कर ऑफि स में पुशअप्स करते हुए वीडियो अपलोड किया।
वीडियो के उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली , अभिनेता रितिक रोशन और महिला बैडमिंटन खिलाड़ी को टैग कर फिटनेस चैलेंज दिया। इस चैलेंज में आपको कहीं भी कसरत करते हुए फोटो या वीडियो पोस्ट कर दूसरों को चैलेंज करना है।
विराट कोहली ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए फिटनेस चैलेंज दिया। इस फिटनेस चैलेंज में इंदौरियंस भी उत्साह दिखा रहे हैं। शहर में यंगस्टर्स, प्रोफेशनल्स, वर्किंग वुमन हो या हाउसवाइफ से लेकर 40 प्लस के लोग भी खुद को फिट और हेल्दी साबित करने में लगे हैं।
लोग ‘हम फिट तो इंडिया फिट हैशटेग इंदौर’ के साथ फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सएेप और ट्विटर पर अपने वीडियो अपलोड कर रहे हैं। हमने फिटनेस चैलेंज एक्सेप्ट करने वालों कुछ लोगों से बात की तो उनका कहना है कि इंदौर सिर्फ सफाई में ही नंबर वन नहीं है बल्कि हेल्थ को लेकर भी अवेयर है और इसी वजह से चैलेंज को एक्सेप्ट कर रहे हैं।
हेल्थ के लिए बूस्टअप करते हैं एेसे कैंपेन
आज के युवा में हैक्टिक शेड्यूल की वजह से बैक पैन, सर्वाइकल पैन, रिस्ट पैन और टेनिस एलबो जैसी समस्या देखने को मिलती हैं। एक दिन में 45 मिनट की एक्सरसाइज की जाए तो इनसे बचा जा सकता है। अगर सेलिब्रिटीज किसी हेल्थ अवेयनेस कैंपेन से जुड़ते हैं तो ये लोगों को बूस्टअप करता है कि अगर वे ऐसा कर रहे हैं तो हम क्यों नहीं कर सकते।
– डॉ. मनीष गोयल, फिजियोथैरेपिस्ट, एमवाय हॉस्पिटल
आकांक्षा भदौरिया
हेल्थ अवेयरनेस का मतलब सिर्फ फिजिकलनहीं बल्कि मेंटल हेल्थ भी है। इनर पीस के लिए चाहिए कि हर दिन योग या कोई अन्य एक्सरसाइज करें। डेली 20 मिनट कार्डियो वर्कऑउट से इंटरनल हैपीनेस फील होती है। आप में एक अलग कॉन्फिडेंस आ जाता है।
कान्हा जोशी
सोशल मीडिया एक अच्छा जरिया बन गया है, अपनी बात ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का। मैंने इसीलिए ये चैलेंज एक्सेप्ट कि या है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को गुड हेल्थ, गुड लाइफ का मैसेज दे सकूं। मैं परफेक्ट पर्सनॉलिटी और लुक्स के लिए डेली 15 से 30 मिनट का वर्कऑउट करता हूं।
kanha joshi
सपना पाटीदार
यह चैलेंज काफी एक्साइट करने वाला है। मैंने अपने कई दोस्तों को फिटनेस चैलेंज दिया है। मेरा मानना है कि हर व्यक्ति को खुद की फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। शरीर में एनर्जी के लिए मैं डेली कार्डियो और जुम्बा एक्सरसाइज करती हूं।
sapna patidar
सारिका दीक्षित
बिजी लाइफ और फैमिली की रिस्पॉन्सबिलीटी में अकसर महिलाएं अपनी हेल्थ का ध्यान रखना भूल जाती है। इस तरह के कैंपन अलर्ट का काम करता है कि हमें भी अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। मैंने अपनी कई फीमेल फ्रेंड्स को ये चैलेंज दिया है ताकि वे भी हेल्दी लाइफ की इम्पॉर्टेंस समझें और सेहत के लिए जागरूक रहें।
विराट कोहली के बाद इंदौर ने एक्सेप्ट किया ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज
अर्जुन पालीवाल
यंगस्टर्स फिटनेस के लिए अवेयर रहते हैं, लेकिन यह ऐसा कैंपेन है, जो हर एज ग्रुप को एक्सरसाइज से जोडऩे के लिए चलाया जा रहा है। इंदौर हेल्थ अवेयरनेस के लिए भी जाना जाए, इसलिए कैंपेन को आगे बढ़ा रहा हूं।
arjun paliwal
ऑफिस, घर और गार्डन में वर्जिश करते दिखे लोग
कई लोगों ने जिम, ऑफिस, गार्डन और घर में पुशअप्स, जुम्बा और कार्डियो एक्सरसाइज की और इसके वीडियो भी बनाए। ऑफिस में एम्पलॉय को पुशअप्स करते देख लोगों में उत्सुकता देखने को मिली।

Home / Indore / विराट कोहली के बाद इंदौर ने एक्सेप्ट किया ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो