scriptवाह! थाने में सिगरेट फूंकता ‘SP’, हवालात में भूमाफिया को ‘खास’ सुविधा…ये है इंदौर पुलिस का सत्कार | Five policemen including TI-SI suspended for Bobby's sake in indore | Patrika News

वाह! थाने में सिगरेट फूंकता ‘SP’, हवालात में भूमाफिया को ‘खास’ सुविधा…ये है इंदौर पुलिस का सत्कार

locationइंदौरPublished: Feb 26, 2020 01:40:21 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

अपराधियों से यारी के चक्कर में लगातार सस्पेंड हो रहे हैं इंदौर पुलिस के अधिकारी और जवान

45_1.jpg

इंदौर/ अपराधियों की खातिरदारी पुलिस कई तरीके से करती है। लेकिन इंदौर पुलिस के लिए अपराधी किसी मेहमान से कम नहीं होते। अपराधियों की खातिरदारी के चक्कर में इंदौर पुलिस दर्जनों अधिकारी और जवान सस्पेंड हो गए हैं, फिर नहीं सुधरते हैं। पिछले कुछ महीनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनके बारे में जानकारी अपराधी और माफिया जरूर यह कहेंगे कि एक बार हम भी इंदौर पुलिस के हत्थे चढ़े।
दरअसल, इंदौर पुलिस अपराधियों की खातिरदारी को लेकर हाल के दिनों में लगातार सुर्खियों में रही है। हनीट्रैप मामले में कार्रवाई में देरी को लेकर भी कई अधिकारियों पर गाज गिरी है। पिछले तीनों ने एक फर्जी एसपी की भी इन लोगों ने खूब खातिरदारी की थी। अब भूमाफिया बॉबी छाबड़ा की खातिरदारी को लेकर इंदौर पुलिस पर गाज गिरी है। जिसमें टीआई और एसआई सहित पांच लोग निलंबित हुए हैं।
थाने में सिगरेट फूंकता ‘SP’
भूमाफिया बॉबी छाबड़ा से पहले इंदौर पुलिस ने एक फर्जी एसपी का सत्कार किया था। सुरेश नाम का फर्जी एसपी परदेशीपुरा थाने में बैठकर एसआई के सामने ही सिगरेट पी रहा था। सिगरेट पुलिसवालों ने ही उसे लाकर दिया था। फर्जी एसपी बनकर इसने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय से दस लाख रुपये की मांग की थी। रिमांड के दौरान पुलिस के जवानों ने इसकी खूब खातिरदारी की। थाने में पुलिस अधिकारी के बगल में बैठ सिगरेट पीते वीडियो वायरल हुआ तो बवाल मच गया।
मामले की जांच के बाद अधिकारियों ने एक एसआई और तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। साथ ही टीआई को नोटिस भी जारी किया गया था। इस घटना के अभी एक महीने ही बीते हैं कि इंदौर की पुलिस ने अब भूमाफिया बॉबी छाबड़ा का सत्कार किया है।
हवालात में मिली घर जैसी सुविधा
इंदौर का सबसे बड़ा भूमाफिया बॉबी छाबड़ा पुलिस रिमांड पर है। रिमांड के दौरान खजराना थाने की हवालात में उसे घर जैसी सुविधाएं मिल रही थीं। इस बात की शिकायत अफसरों को सबूत के साथ मिली थी कि बॉबी को अच्छा खाना खिलाया और मोबाइल फोन पर साथियों से बात कराई। यहीं नहीं सर्चिंग के दौरान जब पुलिस अधिकारी बॉबी को लेकर थाने से बाहर गए तो बाहर में भी उसे कुछ लोगों से मिलाया।
टीआई सहित पांच हुए निलंबित
जांच में बॉबी को सरंक्षण और सुविधा देने की पुष्टि होने के बाद डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने टीआई ठाकुर, एसआई दंडोतिया, सिपाही रवि, संजू सिंह और अनुज कटारिया को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया। आईजी विवेक शर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है। थाने के अन्य पुलिसकर्मी भी बॉबी के मददगार हैं। आशंका है कि इसके एवज में वे फायदा ले सकते हैं। रात में हुई इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। बॉबी इस समय कनाड़िया थाने की हवालात में है। वहां भी सख्ती बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो