scriptपानी की लाइन डालने के लिए कुशवाह नगर में तोडफ़ोड़ | for water line nagar nigam demolish houses | Patrika News

पानी की लाइन डालने के लिए कुशवाह नगर में तोडफ़ोड़

locationइंदौरPublished: Feb 20, 2019 11:12:50 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कार्रवाई के लिए नगर निगम का अमला पहुंचा मौके पर और कई बार टलने के बाद आज निकला बाधा हटाने का मुर्हूरत

indore nagar nigam

पानी की लाइन डालने के लिए कुशवाह नगर में तोडफ़ोड़

इंदौर. कुशवाह नगर में आज नगर निगम बड़ी रिमूवल कार्रवाई करेगा। मौके पर अमला पहुंच गया है। पानी की पाइप लाइन डालने में बाधा बन रहे 42 मकानों को तोड़ा जाएगा। इसके लिए सभी मकान मालिकों को पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए। दरअसल, कुशवाह नगर में नर्मदा की पाइप लाइन डालने में बाधित बन रहे इन मकानों में तोडफ़ोड़ करने की कोशिश निगम ने कई बार की, लेकिन राजनीतिक दबाव और पुलिस बल न मिलने के चलते कार्रवाई नहीं हो पाई।
निगम का रिमूवल विभाग का भारी अमला एक नंबर विधानसभा के बाणगंगा क्षेत्र में आने वाले कुशवाह नगर में कार्रवाई करने लिए सुबह 11 बजे बाणेश्वर कुंड पर पहुंचा। अमले में 2 जेसीबी, 2 पोकलेन और रिमूवल विभाग के 100 कर्मचारी शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान विवाद और विरोध होने पर निपटने के लिए क्षेत्रीय बिल्डिंग अफसर असीत खरे व इंस्पेक्टर ब्रजमोहन भगौरिया पहले बाणगंगा पुलिस थाने पर पहुंचे। यहां से पुलिस बल मिलने के बाद कुशवाह नगर में तोडफ़ोड़ की शुरू होगी।
Removal
निगम अफसरों के अनुसार अगरबत्ती कॉम्पलेक्स में बनी पानी की टंकी से कुशवाह नगर में नर्मदा की सप्लाय पाइप लाइन डालना है, जो कि 12 इंच की डलेगी। पाइप लाइन डालने में कुशवाह नगर के 42 मकान बाधित बन रहे है, जिन्हें आज तोडऩे के लिए रिमूवल का अमला पहुंचा है। जैसे ही थाने से पुलिस बल मिलेगा, वैसे ही कुशवाह नगर में तोडफ़ोड़ शुरू होगी। इसके चलते निगम 14 दो मंजिला और 4 कच्चे मकान सहित बाकी एक मंजिला मकानों को तोड़ेगा। कार्रवाई करने से पहले निगम ने मकान के मालिकों को नोटिस जारी कर दिए थे। इसके चलते कई लोगों ने अपने घर का सामान खाली करना शुरू कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो