एयरपोर्ट पर बैग में मिली मानव खोपड़ी और हड्डियां, देखकर स्टाफ रह गया हैरान

बैग की स्क्रीनिंग में अधिकारियों को कुछ संदेहजनक चीजें नजर आई..जब बैग खुलवाकर देखा तो रह गए हैरान...

By: Shailendra Sharma

Published: 07 Sep 2021, 04:37 PM IST

इंदौर. इंदौर एयरपोर्ट पर उस वक्त सुरक्षा में तैनात अधिकारी और गार्ड हैरान रह गए जब एक बैग से मानव खोपड़ी और हड्डियां मिलीं। घटना सोमवार की है जब एक साध्वी बिना अनुमति के मानव खोपड़ी और हड्डियां बैग में लेकर दिल्ली की फ्लाइट पकड़ने जा रही थीं। जब मामला सामने आया और पुलिस व सीआईएसएफ ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो साथी साधु की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जित करने के लिए ले जा रही हैं। जिन्हें एयरपोर्ट प्रबंधन ने मानव खोपड़ी व हड्डियां ले जाने की अनुमति नहीं दी।

 

ये है पूरा मामला
सोमवार को सुबह 8.30 बजे दिल्ली जाने वाली विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट के वक्त ये सारी घटना हुई। दरअसल उज्जैन की रहने वाली साध्वी योगमाता सचदेवा एयरपोर्ट पहुंचीं और उन्हें दिल्ली की फ्लाइट पकड़ने थी। स्क्रीनिंग के दौरान साध्वी के बैग में कुछ संदेहजनक नजर आया जिसके बाद अधिकारियों व गार्ड्स ने उनका बैग खोला तो वो हैरान रह गए। बैग में मानव खोपड़ी व हड्डियां थीं। इसके बाद पुलिस को भी सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस एयरपोर्ट पहुंची और साध्वी से पूछताछ की तो साध्वी ने बताया कि ये उनके साथी साधू की अस्थियां हैं जिसकी मौत कोरोना से हो गई थी। वो साथी साधू की हड्डियां हरिद्वार में विसर्जित करने के लिए ले जा रही थीं। एयरपोर्ट प्रबंधन ने साध्वी को इस तरह से साथ में अस्थियां ले जाने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद साध्वी को बिना अस्थियां लिए ही दूसरी फ्लाइट से दिल्ली जाना पड़ा जबकि उनके साथी सड़क मार्ग से अस्थियां लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए।

 

ये भी पढ़ें- चलती बाइक पर लव कपल ने की हदें पार, अब तलाश में जुटी पुलिस, देखें VIDEO

 

ये है नियम ?
एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि आमतौर पर जब कोई व्यक्ति किसी की अस्थियां या इस प्रकार की वस्तुएं लेकर जाता है तो उसे पहले एयरपोर्ट प्रबंधन को सूचित करना पड़ता है। जिसके बाद उसे हैंड बैग में अस्थियां ले जाने की अनुमति दी जाती है लेकिन साध्वी ने ऐसा नहीं किया और वो मेन चेक-इन लगेज के बैग के अंदर अस्थियों को लेकर जा रही थीं।

देखें वीडियो- गोटमार मेले में फिर चले पत्थर

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned