scriptठगी…ठगी और ठगी | Four cheating cases registered in a day | Patrika News

ठगी…ठगी और ठगी

locationइंदौरPublished: Jul 15, 2020 11:22:20 am

Submitted by:

Manish Yadav

– पुलिस ने दर्ज किए धोखाधड़ी के चार केस , लाखों रुपए की लगाई चपत

cheating_1.jpg

sikar

इंदौर। पुलिस ने धोखाधड़ी के चार केस दर्ज किए हैं। बताया जाता है कि आरोपियों ने व्यापार, जमीन सौदे और निवेश के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने पास आए आवेदनों की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
34 लाख का माल लिया,14 लाख ही दिए
तुकोगंज पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपी ने माल लेकर रुपए नहीं चुकाए। पुलिस के अनुसार हर्षवर्धन धाकड़ पिता वीरेन्द्र सिंह धाकड़ निवासी टेलीफोन नगर की शिकायत पर कपिल जैन, राधिका जैन डायरेक्टर मेसर्स डीएफएस एग्रीफ्रूट प्रा.लि. दिल्ली, सपन कुमार निवासी दिल्ली के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उनसे लोंग, कीमत 34 लाख 46 हजार 178 रुपए ली थी। आरोपी ने यह माल उधार लिया था। इसके बदले में आरोपियों द्वारा सी फार्म जारी किया गया, जिसमें उनकी फर्म और रकम का उल्लेख है। आरोपी ने ट्राजेंक्शन के बदले चौदह लाख रुपए ही लौटाए। बीस लाख छियालीस हजार एक सौ अठ्ठत्तर रुपए अब भी बाकि हैं, जिसे आरोपी नहीं दे रहे हैं। परेशान होकर उन्होंने पुलिस की शरण ली।
ब्याज के साथ लोन का भी लालच
एरोड्रम पुलिस ने संजीवनी सोसाइटी के कर्ताधर्ताओं पर केस दर्ज किया गया है। टीआई एरोड्रम अशोक पाटीदार ने बताया कि राहुल वंसल पिता कमल वंसल, राहुल सिंह राठौर पिता उदयसिंह, तरुण पिता किशनचंद कोदवानी, निर्मल पिता बाबूलाल गोदरे, शैफाली गंगवाल, मनीष पिता जगदीश परमार, प्रज्ञा पाटनी, चंद्रशेखर रामकृष्ण, रुपेश सैनी, दिलीप सलूजा ने एक आदेवन पुलिस को दिया था। इस पर भूपेन्द्र पिता बद्रीलाल निवसी उदयपुर राजस्थान, एजेन्ट अनिल आहूजा, मैनेजर देवेन्द्र मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों ने कॉलानी नगर में संजीवनी क्रेडिट को ऑपरेटिव लिमिटेड के नाम से दफ्तर खोला था। आरोपियों ने ब्याज के साथ ही लोन देने का झांसा दिया था। इस तरह आरोपियों ने 5 लाख 53 हजार 353 रुपए की धोखाधड़ी की है।
पॉलिसी के नाम पर ठगी

चंदननगर पुलिस ने भी धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार आवेदन पुलिस को मिले थे। इसी आधार पर संतोष कुमार देवसत निवासी चांदमारी का भट्टा, रोहित कुमार, मुन्नीबाई, संजय नाईक, ललिता नाईक दोनों निवासी खरगोन, भागीरथसिंह निवासी चांदमारी का भट्टा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों ने एक कंपनी खोली और फिर लोगों से रुपये लेकर पालिसी कराई गई। इसके तहत ज्यादा रुपये देने का वादा किया गया है। लोगों से रुपए तो लिए गए, लेकिन उसे वापस नहीं लौटाया गया। इस पर आवेदन पुलिस को मिले थे। पुलिस अब कार्रवाई कर रही है।

जमीन बेची, लोन लिया और फिर बेच दी

खुड़ैल में जमीन को लेकर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार निमित त्रिवेदी पिता कैलाशचन्द्र त्रिवेदी निवासी सम्पत विहार बिचौली मर्दाना की शिकायत पर कोस्तुभ ऋषि निवासी आदर्श विक्रम नगर उज्जैन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी से ग्राम बडिय़ाकीमा में एक करोड़ के लभगग में जमीन खरीदी। उस पर किसी भी प्रकार का कोई लोन बाकि नहीं होने की बात आरोपी ने कही थी। इसके बाद इस पर जमीन पर पहले से ही लोन ले रखा था। इतना ही नहीं आरोपी ने उस जमीन को एक अन्य व्यक्ति विवेक सिंघल को बेचने का एग्रीमेंट भी कर दिया। जब उन्हें जानकारी मिली तो पुलिस में शिकायत की।

ट्रेंडिंग वीडियो