एयरपोर्ट पर असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी के नाम पर ठगे हज़ारों रुपये

शंका हुई तो उसने अपने रुपए वापस मांगे, लेकिन बात करने वाली महिला ने टाल दियाा। युवती के पास जो लेटर आया वह फर्जी नजर आ रहा है।

इंदौर. जवाहर टेकरी निवासी युवती से देवी अहिल्या होलकर एयरपोर्ट में असिस्टेंट मैनेजर के समकक्ष नौकरी देने के नाम पर 35 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है।

गुरुवार को कविता बामन पिता के साथ डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के पास पहुंची। उसने हाल में बीकॉम किया है और नौकरी की तलाश में है। कविता के मुताबिक, पिछले दिनों उसे नौकरी की जानकारी मिली तो एक मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। मोबाइल एक महिला संगीता ने उठाया और खुद को एयरपोर्ट की अफसर बताया। युवती ने नौकरी को लेकर बात की तो उसे आश्वासन दिया। पहले 14०० रुपए रजिस्ट्रेशन के जमा करवाए।

इसके बाद करीब 19 हजार रुपए सिक्योरिटी राशि के नाम पर व करीब 14 हजार रुपए अन्य दस्तावेजी प्रक्रिया के नाम पर छोटे शाह व संदीप महतो नाम के लोगों के बैंक खातों में जमा कराने के लिए कहा। पहली बार राशि भरने के बाद ही देवी अहिल्या होलकर एयरपोर्ट देपालपुर पर स्टोर कीपर, फ्लोर इंचार्ज, असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नियुक्ति का झांसा देते हुए एक नियुक्ति पत्र भी कविता को भेज दिया। इसमें कहा था कि उसे 35,500 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा। पहले 15 दिन की ट्रेनिंग होगी और उसका वेतन शुरू हो जाएगा।

और रुपए मांगे
35 हजार रुपए जमा कराने के बाद फिर 15 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा। झांसा दिया कि उसे ड्रेस, लैपटॉप, आईफोन , डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड भेजा जाएगा। कविता को कुछ शंका हुई तो उसने अपने रुपए वापस मांगे, लेकिन बात करने वाली महिला ने टाल दियाा। युवती के पास जो लेटर आया वह फर्जी नजर आ रहा है।

25 बदमाशों की लिस्ट बनी, जल्द टूटेंगे अवैध निर्माण
पुलिस ने एक बार फिर अवैध कमाई से संपत्ति बनाने वाले बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली है। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, 25 लोगों की सूची बनाई है। सभी की संपत्तियों की जानकारी ली जा रही है। 2-3 दिन में कार्रवाई शुरू हो सकती है।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned