एयर इंडिया में नौकरी का झांसा देकर ठगी

आरोपी डेढ़ लाख से ज्यादा रुपए लेकर फरार

By: Manish Yadav

Published: 08 Jul 2020, 11:33 AM IST

इंदौर. भंवरकुआं पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि आरोपी ने एक युवक को एयरलाइंस कंपनी में नौकरी का झांसा दिया और फिर रुपए लेकर चंपत हो गया। ठगी का शिकार युवक ने पुलिस को सूचना दी। अब पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के अनुसार गौरव सिंह सिकरवार पिता सरवन सिंह सिकरवार निवासी सोमानी नगर एयरपोर्ट रोड की शिकायत पर अब्दुल रऊफ हसवारे निवासी पवई मुंबई के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि नौकरी की जरूरत थी। इसके चलते आरोपी के संपर्क में आए। आरोपी ने उन्हें एयर इंडिया कम्पनी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उनसे दस्तावेज मांगे और फिर औपचारिकताओं के नाम पर 1 लाख 60 हजार रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद भी आरोपी उन्हें झांसा देता रहा। गौरव ने रुपए वापस मांगे तो अपना फोन बंद कर लिया। जब कोई रास्ता नहीं मिला तो पुलिस को एक आवेदन दिया। इसी आवेदन के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया और कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि एक गिरोह सक्रिय है, जो इस तरह से बेरोजगार लोगों को अपने झांसे में लेता है और फिर औपचारिकताओं के नाम पर रुपए जमा करवा कर गायब हो जाते हैं। हाल ही में ऐसे दो मामले सामने आ चुके हैं।

स्वयं को बताया कस्टम अफसर
टीआई इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी ने अपने आप को कस्टम का अधिकारी बताया था। वह नवलखा क्षेत्र की होटल में रुका हुआ था। वहां पर एक परिचित व्यक्ति के जरिए फरियादी उससे संपर्क में आया था। इस तरह से फरियादी ने झांसा में आकर उसे रुपए दे दिए। आरोपी के द्वारा कुछ और लोगों के साथ में भी ठगी किए जाने की जानकारी मिली है। अभी एक ही व्यक्ति ने रिपोर्ट की है। कुछ और फरियादी सामने आ सकते हैं। आरोपी ने किसी से एक लाख तो किसी से डेढ़ लाख रुपए लिए और लापता हो गया।

Show More
Manish Yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned