script

अमेरिका माल भेजने के नाम पर 94 लाख की ठगी

locationइंदौरPublished: Jun 02, 2022 11:41:54 am

Submitted by:

Manish Yadav

पते पर नहीं पहुंचा तो शिपिंग कंपनी से शिकायत, तब कंपनी ने पेश किया फर्जी चालान

CRIME

CRIME

इंदौर। द्वारकापुरी पुलिस ने 94 लाख की ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपी शिपिंग कंपनी ने अमेरिका की एक ई कॉमर्स कंपनी को भेजे गए माल की अफरातफरी कर दी। जब कंपनी पर माल नहीं पहुंचा तो शिपिंग कंपनी से शिकायत की गई। इस पर आरोपी ने फर्जी डिलेवरी चालान पकड़ा दिया। कृष्णा मुरारी पिता रामनरेश ईश्वर मुरारी निवासी ट्रेजर फेंटेसी की शिकायत पर प्रवीण वशिष्ठ निवासी जयपुर के खिलाफ केस दर्ज किया है।
उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी होम फर्निशिंग कंपनी है। वह ई-कॉमर्स कंपनी के साथ मिलकर काम करते है। करीब 9 माह पहले कंपनी के अमेरिका स्थित गोडाउन पर माल भेजा था। कंपनी में को एक कंटेनर भेजा गया। वह कंपनी के गोदाम तक नहीं पहुंचा तो उनके पास कंपनी की ओर से सूचना मिली। इस पर आरोपी से संपर्क किया गया। उससे डिलेवरी का सबूत मांगा तो आरोपी से बात की तो उन्हें एक फर्जी डिलीवरी चालान दे दिया। इसके बाद भेजे दो अन्य कंटेनर भी अपने पास रख लिए। जब उन्होंने कंपनी में इसकी तहकीकात की तो वहां पर पता चला कि कोई कंटेनर वहां पर नहीं मिला है। जब इस बारे में कंपनी के डायरेक्टर से बात की तो उन्होंने बताया कि आपका कंटेनर कुछ समय देरी से पहुंचा है, अब उन्हें मिल गया है। पहले कंटेनर को भेजे 9 माह हो चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी आरोपी ने माल नहीं भेजा है। इस तरह आरोपी ने 94 लाख 92 हजार की ठगी की। उन्होंने कंपनी के बैंक खाते सील करने की भी अपील पुलिस अधिकारियों से की है।
नकली मोबाइल भेज ठगी
विजय नगर पुलिस ने भी ठगी का केस दर्ज किया है। साकेत सेन पिता चुन्नीलाल सेन निवासी गुलाबबाग कॉलोनी ने शिकायत की है कि सोशल मीडिया पर लड़की से दोस्ती हुई थी। उसने अपना मोबाइल 14 हजार रुपए में बेचने की बात कही। इस पर उसे रुपए भेज दिए। डिलेवरी बाय मोबाइल लेकर आया, जिसमें डमी नकली मोबाइल रखा था, जिस पर उन्होंने मोबाइल फोन लेने से इनकार किया। अपने रुपए वापस मांगे तो डिलेवरी बाय वहां से भाग गया। आरोपियों ने उन्हें झांसे में लेकर इस तरह की ठगी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो