scriptकरोड़ों रुपए समेटकर रफूचक्कर हुई चिटफंड कंपनी, थाने के बाहर बुलाकर लेते थे पैसे | fraud of crore rupees by chitfund company in indore | Patrika News

करोड़ों रुपए समेटकर रफूचक्कर हुई चिटफंड कंपनी, थाने के बाहर बुलाकर लेते थे पैसे

locationइंदौरPublished: Sep 05, 2019 06:56:16 pm

– पीडि़त लोग काट रहे पुलिस के चक्कर- पैसा लौटाने से पहले भाग गए कर्ताधर्ता

करोड़ों रुपए समेटकर रफूचक्कर हुई चिटफंड कंपनी, थाने के बाहर बुलाकर लेते थे पैसे

करोड़ों रुपए समेटकर रफूचक्कर हुई चिटफंड कंपनी, थाने के बाहर बुलाकर लेते थे पैसे

इंदौर. निवेश के बदले डेढ़ गुना पैसा देने का लालच देकर लोगों से करोड़ों की ठगी कर चिटफंड कंपनी भाग निकली। पीडि़त अब अपनी शिकायत लेकर पुलिस के चक्कर लगा रहे हैं। लोगों को झांसे में लेने के लिए थाने व अफसरों के ऑफिस के बाहर बुलाकर पैसा लिया जाता था।
एसएसपी ऑफिस में गुरुवार को शिकायत लेकर कई महिलाएं पहुंची। एसएसपी के चेंबर के बाहर हाथ में तख्तियां लेकर वे प्रदर्शन कर रही थीं। गौरी नगर निवासी शांति वर्मा ने बताया कि गुरु साईं कंपनी के मालिक संतोष देवसर व डॉयरेक्टर हुकुम सिंह ने उनके साथ ठगी की है। कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवा उसके बदले में डेढ़ गुना पैसा लौटाने का झांसा दिया। पांच, दस व पंद्रह साल की स्कीम वे चलाते थे। वर्ष 2010 में उन्होंने काम शुरू किया। गौरी पहले दूसरी कंपनी के लिए काम करती थी। इसी दौरान संतोष व हुकुम सिंह से संपर्क हुआ। कंपनी ने उन्हें एजेंट बनाया। कंपनी के लिए 80 सदस्य बनाकर करीब 20 लाख रुपए जमा करवाए। इसी तरह एक अन्य एजेंट मनोरमा राठौर निवासी छोटी खजरानी ने भी 130 महिलाओं को जोडक़र कंपनी में 45 लाख रुपए जमा करवाए।
दो महीने पहले बंद कर दी कंपनी

वर्ष 2015 में जब सदस्यों को पैसा लौटाने का समय आया तो उसके दो महीने पहले कंपनी बंद कर दोनों भाग निकले। पहले उनके मोबाइल चालू थे। उन पर फोन लगाने पर वे उठाते नहीं थे। बाद में नंबर बंद कर लिए। काफी समय तक पीडि़त लोग उन्हें तलाश करते रहे। बाद में तुकोगंज, चंदन नगर थाने पर इसकी शिकायत की। तुकोगंज थाने में तीन बार पीडि़तो के बयान हो चुके है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
झांसा देने के लिए थाने के पास लेते थे रुपए

पीडि़तो के अनुसार कंपनी मालिक व डॉयरेक्टर लोगो को विश्वास में लेने के लिए एसएसपी ऑफिस स्थित कॉफी हाउस, विजय नगर थाने के बाहर, साइबर सेल के पास बुलाते। थाने के पास लोगों को झांसे में लेकर पैसा ले लेते। लोगों के मुताबिक हुकुम सिंह पहले सरपंच रह चुका है। तब भी उस पर पट्टे बांटने में गड़बड़ी का आरोप लगा। बाद में वह खुद को पत्रकार बताकर लोगो को धमकाने लगा। पीडि़तो ने एसपी मुख्यालय से मिलकर मामले में कार्रवाई की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो