सोशल मीडिया पर बाइक का सौदा कर 28 हजार की लगाई चपत, डेबिट कार्ड भी ले लिया

फेसबुक पर एक बाइक संजय ने देखी। उसमें दिए नंबर पर संपर्क किया तो 28500 रुपए में सौदा तय हुआ....

By: Ashtha Awasthi

Published: 09 Jun 2021, 06:29 PM IST

इंदौर। फेसबुक पर बाइक का विज्ञापन देकर युवक ने संपर्क किया। सौदा होने पर ई वॉलेट से पैसा ट्रांसफर भी कर दिया। बाद में न बाइक मिली न पैसा वापस आया। भंवरकुआं पुलिस ने संजय नरगावे (21) निवासी बाबूलाल नगर की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। 23 फरवरी 2021 को फेसबुक पर एक बाइक संजय ने देखी। उसमें दिए नंबर पर संपर्क किया तो 28500 रुपए में सौदा तय हुआ।

बताए गए नंबर पर यह राशि संजय ने ई वॉलेट के जरिए ट्रांसफर की। जब काफी समय तक बाइक नहीं आई तो वह फोन लगाता रहा। उसे झांसे में लेकर ठगोरों ने डेबिट न कार्ड भी ले लिया। यह कार्ड भी वापस नहीं लौटाया। बाद में उसका 1 नंबर ब्लाक कर दिया। मामले की ने शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने जांच के क बाद केस दर्ज किया है।

वहीं राजधानी भोपाल में मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट (मैनिट) कैंपस में रहने वाली महिला अधिकारी अरुणा सक्सेना के बैंक खाते से साइबर फ्रॉड गैंग ने 1 लाख रुपए निकाल लिए। महिला के मोबाइल पर अज्ञात तीन अलग-अलग लोगों ने फोन किया गया एवं उनके पेटीएम केवाइसी को अपडेट करने के लिए कुछ जानकारियां मांगी। यह मिलने पर आरोपियों ने उन्हें कुछ लिंक भरकर भेजने के लिए कहा। इसके भरते ही महिला के बैंक खाते से कई बार में एक लाख रुपए उड़ गए।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned