फ्रिस्को फूड्स भी इंदौर में...

फ्रिस्को फूड्स भी इंदौर में...

Pavan Singh Rathore | Publish: Sep, 03 2018 10:43:58 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

मोहना में आएंगी सिर्फ बड़ी कंपनियां

एकेवीएन विकसित कर रहा है नया इंडस्ट्रीयल एरिया

इंदौर।
देपालपुर के पास मोहना में एकेवीएन का नया औद्योगिक क्षेत्र आ रहा है। 115 हेक्टेयर में विकसित किए जाने वाले इस औद्योगिक क्षेत्र में बड़े भूखंड ही निकाले जा रहे हैं जो मल्टीनेशनल बड़ी कंपनियों को दिए जाएंगे। इन कंपनियों में काम करने वाले स्टॉफ के लिए घर, बाजार, अस्पताल सहित सारी सुविधाएं रहेंगी।

इस औद्योगिक क्षेत्र का काम शुरू होने के पहले ही देश की बड़ी फूड कंपनी ने बुकिंग करवा ली है। एकेवीएन का कहना है कि विकास कार्य पूरा होने के पहले ही यहां कई बड़ी कंपनियां आ जाएंगी।

मोहना में एकेवीएन के पास कुल मिलाकर 140 हेक्टेयर जमीन है। इसमें से करीब 25 हेक्टेयर जमीन फिलहाल प्लानिंग में शामिल नहीं की गई है जो ली जाना है। शेष जमीन पर विकास कार्य किए जाएंगे, जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 40 फीसदी जमीन पर औद्योगिक भूखंड रहेंगे और साढ़े छह फीसदी रहवासी व साढ़े तीन-साढ़े तीन फीसदी व्यावसायिक व पीएसपी उपयोग के लिए होगी।

यहां पांच औद्योगिक भूखंड होंगे, जिसमें से दो बड़ी इकाइयों के लिए और तीन एमएसएमइ के लिए होंगे। दो वेयर हाउस, दो रहवासी और एक-एक व्यावसायिक व पीएसपी प्लॉट काटे जाएंगे। सबसे बड़ा प्लॉट ही करीब सौ एकड़ का है। इसके अलावा 32 एकड़ का एक और बड़ा प्लॉट होगा। एमएसएमइ के लिए भी भूखंडों का आकार ऐसा होगा कि मध्यम दर्जे की इकाइयां ही आ सकें।
फ्रिस्को फूड ने करवाई बुकिंग

इस औद्योगिक क्षेत्र का विकास भी अभी शुरू नहीं हुआ और इसकी लोकेशन व कनेक्टिविटी के चलते औद्योगिक इकाइयां एप्रोच करने लगी हैं। दिल्ली की बड़ी कंपनी फ्रिस्को फूड्स ने लेआउट बनने के पहले ही यहां बुकिंग करवा ली। फ्रिस्को बिस्किट निर्माण क्षेत्र का बड़ा नाम है, जिसके उत्पाद विदेशों में भी जाते हैं और मार्केट में बड़ा ब्रांड है। ग्लुकोज, क्रीम बिस्किट के साथ कुकीज और ड्राइ फ्रूट्स बिस्किट कंपनी की खासियत है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned