scriptदुबई से इंदौर आने वाले यात्रियों को इस दिन पहनाई जाएगी मालवी पगड़ी, यादगार होगा दिन | From July 15, the first international flight ready for airport manage | Patrika News

दुबई से इंदौर आने वाले यात्रियों को इस दिन पहनाई जाएगी मालवी पगड़ी, यादगार होगा दिन

locationइंदौरPublished: Jul 07, 2019 11:38:14 am

15 जुलाई से पहली इंटरनेशनल उड़ान के लिए तैयार एयरपोर्ट प्रबंधन, दुबई के लिए यात्री भरेंगे उड़ान

indore

दुबई से इंदौर आने वाले यात्रियों को इस दिन पहनाई जाएगी मालवी पकड़ी, यादगार होगा दिन

इंदौर. देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से दुबई के लिए शुरू होगी। इस मौके को यादगार बनाने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने खास तैयारी की है। पहली फ्लाइट से जाने वाले यात्रियों का स्वागत मालवी पगड़ी और हार पहनाकर किया जाएगा।
must read : कल से तोड़े जाएंगे शहर के ये खतरनाक मकान

एयर इंडिया इंदौर से दुबई और दुबई से इंदौर के लिए सीधी फ्लाइट ऑपरेट करेगी। शनिवार को सांसद शंकर लालवानी और एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने मीडिया से चर्चा में बताया कि इंदौर से 15 जुलाई को फ्लाइट शाम 4.40 बजे रवाना होकर भारतीय समयानुसार रात 8.40 बजे दुबई पहुंचेगी। 16 जुलाई को यही विमान दुबई से उड़ान भरकर इंदौर आएगा। दुबई से पहली फ्लाइट में आने वाले यात्रियों का रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया जाएगा। सान्याल ने बताया, कस्टम व इमिग्रेशन के सभी इंतजाम हो चुके हैं। कस्टम के लिए अराइवल में 3 काउंटर और एक पीआरओ काउंटर रहेगा। डिपार्चर के लिए दो काउंटर होंगे। इसी तरह इमिग्रेशन में अराइवल के लिए 5 और डिपार्चर के लिए 2 काउंटर रहेंगे। कस्टम ड्यूटी के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सुविधा दी है। ग्रीन चैनल और रेड चैनल के बोर्ड अलग-अलग लगाए जाएंगे। 15 जुलाई को एयर इंडिया के सीएमडी अश्विन लोहानी भी मौजूद रहेंगे। दोपहर 2 बजे से सांस्कृतिक आयोजन होंगे।
must read : देश की टॉप-10 चौपाटियों में शामिल होगी इंदौर की सराफा चाट चौपाटी

475 करोड़ में तैयार होगा नया टर्मिनल

लालवानी ने बताया, इंटरनेशनल उड़ान शुरू होने के बाद इंदौर को नई पहचान मिलेगी। अगला कदम एयरपोर्ट के विस्तार का है। करीब 475 करोड़ की लागत से नया टर्मिनल बनाया जाएगा, जिसकी सालाना क्षमता 65 लाख यात्रियों की रहेगी। पिछले साल इंदौर एयरपोर्ट से 32 लाख यात्रियों ने सफर किया था। पांच साल में यह आंकड़ा एक करोड़ तक पहुंचने की संभावना है। नए टर्मिनल से सिर्फ डोमेस्टिक फ्लाइट उड़ान भरेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो