scriptएफएसएल व पुलिस ने उद्योगपति पुनीत अग्रवाल के फार्म हाउस पर लिफ्ट की ट्रॉली उतारकर की जांच | FSL and police team reached to investigate Patalpani accident | Patrika News

एफएसएल व पुलिस ने उद्योगपति पुनीत अग्रवाल के फार्म हाउस पर लिफ्ट की ट्रॉली उतारकर की जांच

locationइंदौरPublished: Jan 25, 2020 01:47:59 am

Submitted by:

shatrughan gupta

31 दिसंबर को पातालपानी के फार्म हाउस पर लिफ्ट पलटने से उद्योगपति पुनीत अग्रवाल समेत छह परिजन की हुई थी मौत।

एफएसएल व पुलिस ने उद्योगपति पुनीत अग्रवाल के फार्म हाउस पर लिफ्ट की ट्रॉली उतारकर की जांच

एफएसएल व पुलिस ने उद्योगपति पुनीत अग्रवाल के फार्म हाउस पर लिफ्ट की ट्रॉली उतारकर की जांच

डॉ. आंबेडकरनगर (महू).31१ दिसंबर को पातालपानी के फार्म हाउस में लगी ट्रॉलीनुमा लिफ्ट पलटने से उस पर सवार उद्योगपति पुनीत अग्रवाल, उनकी बेटी, दामाद, पोते सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के 24 दिन बाद शुक्रवार को जांच के लिए एफएसएल व पुलिस टीम फार्म हाउस पहुंची और लिफ्ट नीचे उतारकर जांच की।
हादसे के बाद से टॉवर पर लगी लिफ्ट की ट्रॉली उसी स्थिति में अटकी थी। शुक्रवार दोपहर बडग़ोंदा पुलिस व इंदौर से एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। टॉवर पर मौजूद लिफ्ट को चालू कर ट्रॉली को धीरे-धीरे नीचे उतारा गया। इसके बाद एफएसएल टीम ने ट्रॉली में लगे सभी लोहे के एंगलों की जांच की। टीम यह पता नहीं कर पाई कि लिफ्ट का कौन का हिस्सा टूटा या किन तकनीकी कारणों से वह पलटी। बडग़ोंदा टीआइ रॉबर्ट ग्रेवाल ने बताया, अहमदाबाद की किसी कंपनी ने इस लिफ्ट को एसेंबल किया था। अब कंपनी के तकनीकी विशेषज्ञ बता पाएंगे कि किन कारणों से लिफ्ट पलटी थी। एफएसएल अधिकारी बीएल मंडलोई ने कहा, पहले हमें सूचना मिली थी कि महू के किसी व्यक्ति ने यह लिफ्ट लगाई थी, लेकिन परिवार के लोगों से चर्चा में पता चला कि तो अहमदाबाद की किसी कंपनी ने इसे इंस्टॉल किया था। हमने संबंधित कंपनी के इंजीनियर को बुलाने का बोला है। मामले में परिवार के सदस्यों के अभी और बयान होंगे।
ऐसे हुआ था हादसा
नए साल के सेलिब्रेशन के लिए 31 दिसंबर को उद्योगपति पुनीत अग्रवाल अपने फार्म हाउस पर परिवार के साथ पहुंचे थे। यहां टॉवर निर्माण कार्य के लिए उस पर लगी ट्रॉली लिफ्ट में पुनीत अग्रवाल, उनकी बेटी पलक, दामाद पलकेश, पलकेश के बहनोई गौरव, उनकी पत्नी निधि व पलकेश के भांजे आर्यवीर सवार होकर नीचे उतर रहे थे, तभी अचानक लिफ्ट की ट्रॉली पलट गई थी और करीब 80 फीट ऊंचाई से सभी धड़ाम से जमीन पर आ गिरे थे। इसमें निधि गंभीर रूप से घायल हुई व शेष सभी की मौत हो गई थी। यह लिफ्ट टॉवर के निर्माण में माल ढोने के लिए लगाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो