scriptटूटते मकान से लोगों को दूर हटा रहे बुजुर्ग पर गिरा छज्जा, मजदूर भागे, ब्रेन डेथ घोषित | gallery fell on elderly, brain death declared in indore | Patrika News

टूटते मकान से लोगों को दूर हटा रहे बुजुर्ग पर गिरा छज्जा, मजदूर भागे, ब्रेन डेथ घोषित

locationइंदौरPublished: Sep 03, 2019 08:23:27 pm

उन्हें गंभीर चोट आने पर आइसीयू में भर्ती किया गया, लेकिन मंगलवार को डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन डेथ घोषित कर दिया।

टूटते मकान से लोगों को दूर हटा रहे बुजुर्ग पर गिरा छज्जा, मजदूर भागे, ब्रेन डेथ घोषित

टूटते मकान से लोगों को दूर हटा रहे बुजुर्ग पर गिरा छज्जा, मजदूर भागे, ब्रेन डेथ घोषित

इंदौर. जयरामपुर चौराहे से गौराकुंड सडक़ चौड़ीकरण के लिए नगर निगम ने सीतलामाता बाजार के कोने तक बाधक मकानों को तोड़ दिया है। इसके आगे से गौराकुंड चौराहे के बीच के हिस्से में जनता खुद अपने मकान के बाधक हिस्से को तोड़ रही है। सोमवार शाम इसी दौरान हादसा हो गया। गौराकुंड चौराहे पर बनी वैष्णव सहायक ट्रस्ट लॉज बिल्डिंग का बाधक हिस्सा हटाने के दौरान इसका छज्जा नीचे खड़े होकर लोगों को हटा रहे एक बुजुर्ग दुकानदार पर गिर गया। हादसा देखकर वहां काम कर रहे मजदूर भाग गए। उन्हें गंभीर चोट आने पर आइसीयू में भर्ती किया गया, लेकिन मंगलवार को डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन डेथ घोषित कर दिया।
must read : लडक़ी से दुष्कर्म कर खींचे फोटो, दोस्त ने किए वायरल, पहुंच गए लडक़ी के चाचा के वॉट्सएप पर

गौराकुंड चौराहे पर स्थित ट्रस्ट की इस बिल्डिंग में ही पृथ्वीलोक भोजनालय चलता है। इसके बाधक हिस्से को हटाने के लिए 12 मजदूर काम कर रहे थे। कई लोग नीचे खड़े होकर बिल्डिंग को टूटते देख रहे थे। उसी लक्ष्मी मार्केट में कपड़े की दुकान के मालिक रखबचंद जैन वहां आए और तोडफ़ोड़ देख रहे मुरली, जुगल जोशी, आनंद जोशी सहित अन्य लोगों को हटाने लगे। उन्होंने सभी को वहां से हटाया ही था कि बिल्डिंग के छज्जे का एक हिस्सा सीधे उन पर आकर गिरा। आसपास के रहवासी और दुकानदार तुरंत उन्हें निजी अस्पताल ले गए।
must read : टीका लगाने के बाद बुखार में तपी चार माह की मासूम, मां ने दूध पिलाया और कुछ ही देर में मौत

नहीं थी सुरक्षा व्यवस्था

मुख्य चौराहे से लगी इस बिल्डिंग को तोडऩे के दौरान बिल्डिंग मालिकों ने कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की। न तो सडक़ पर आने-जाने वालों को रोकने के लिए कोई था और न ही बिल्डिंग पर जाल लगाया गया। इस कारण मलबा भी सीधे जमीन पर गिर रहा था। हादसा होते ही यहां काम कर रहे मजदूर भाग खड़े हुए। जो छज्जा गिरा, उसका आधा हिस्सा खतरनाक हालत में वैसे ही लटका रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो