scriptGandhi statue circle will change form for metro rail | मेट्रो रेल के लिए गांधी प्रतिमा सर्कल का बदलेगा स्वरूप | Patrika News

मेट्रो रेल के लिए गांधी प्रतिमा सर्कल का बदलेगा स्वरूप

निगमायुक्त ने आज सुबह किया निरीक्षण

इंदौर

Published: March 11, 2022 11:18:22 am

इंदौर. मेट्रो रेल के लिए गांधी प्रतिमा सर्कल का स्वरूप बदला जाएगा। इसके लिए आज सुबह निगमायुक्त ने प्रतिमा स्थल का निरीक्षण किया। नगर निगम अफसरों को सर्कल को नए स्वरूप में डिजाइन करने की दिशा में योजना बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
मेट्रो रेल के लिए गांधी प्रतिमा सर्कल का बदलेगा स्वरूप
मेट्रो रेल के लिए गांधी प्रतिमा सर्कल का बदलेगा स्वरूप

शहर में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। दो चरण में यह काम हो रहा है। पहले चरण में एयरपोर्ट से शुरू होकर गांधी नगर, सुपर कॉरिडोर, एमआर-१० यानी चंद्रगुप्त मौर्य चौराहा, बापट चौराहा, मेघदूत उपवन, विजय नगर चौराहा, रेडिसन चौराहा और बंगाली चौराहा तक काम होगा। इस रूट पर सुपर कॉरिडोर, एमआर-१० से मेघदूत गार्डन और विजय नगर चौराहा से रेडिसन चौराह तक काम चल रहा है। दूसरे चरण में बंगाली चौराहा से कनाडिय़ा रोड, पलासिया, एमजी रोड पर हाईकोर्ट, रीगल तिराहा, रेलवे स्टेशन, राजबाड़ा, बड़ा गणपति होते हुए एयरपोर्ट और आगे सुपर कॉरिडोर पर काम होगा।

आज सुबह निगमायुक्त प्रतिभा पाल, स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ ऋषभ गुप्ता और निगम उद्यान विभाग के अधिकारी चेतन पाटिल आदि ने रीगल तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा सर्कल का निरीक्षण किया। शहर के विकास और मेट्रो रेल लाइन के विस्तार की दृष्टि से गांधी प्रतिमा सर्कल को नए स्वरूप में डिजाइन करने की दिशा में योजना बनाने के निर्देश निगमायुक्त ने दिए हैं। उन्होंने निरीक्षण करने के साथ गांधी प्रतिमा सर्कल परिसर का सौंदर्यीकरण और सुरक्षा की दृष्टि से उचित कदम उठाने का भी कहा। जल्द से जल्द यह काम करने का अफसरों से कहा गया है।
बरसात के पहले रोड तैयार कर ट्रैफिक शुरू करने के आदेश
रीगल तिराहा पर गांधी प्रतिमा सर्कल के बाद निगमायुक्त पाल ने मूसाखेड़ी चौराहा से सांवरिया धाम मंदिर तक बन रही रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ योजना शाखा के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर और सहायक यंत्री नरेश जायसावल थे। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने रोड की एक साइड का काम बरसात के पहले पूरा करने के आदेश दिए ताकि ट्रैफिक शुरू हो सके। इसके अलावा रोड से लगी सरकारी जमीन का सर्वे, सीमांकन और आवंटन को लेकर कार्रवाई करने का कहा। निगम इस खाली पड़ी जमीन पर हॉकर्स जोन बनाएगा। यहां पर रोड पर फल-सब्जी सहित अन्य सामान बेचने के लिए लगने वाले हाथ ठेलों को व्यवस्थित जगह दी जाएगी। उन्होंने जोन-18 में सफाई व्यवस्था को लेकर भी निरीक्षण किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.