scriptझांकी मार्ग की व्यवस्था देखने निकलीं महापौर और अफसर | Ganesh Chaturdshi Chal samaroh in Indore | Patrika News

झांकी मार्ग की व्यवस्था देखने निकलीं महापौर और अफसर

locationइंदौरPublished: Sep 20, 2018 10:52:33 am

Submitted by:

Uttam Rathore

डीआरपी लाइन से हुई निरीक्षण की शुरुआत, सारे इंतजाम चाक-चौबंद करने में लगे जिम्मेदार

imc

झांकी मार्ग की व्यवस्था देखने निकलीं महापौर और अफसर

इंदौर.
अनंत चतुर्दशी पर निकलने वाले झांकियों के कारवां को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम सहित पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है। झांकियों का चल समारोह चार दिन बाद रविवार की रात को निकलेगा। झांकी मार्ग पर चल रहे कामों और अन्य व्यवस्था को देखने के लिए आज सुबह १०.३० बजे महापौर मालिनी गौड़ निकलीं। इस दौरान उनके साथ कलेक्टर निशांत वरवड़े, नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह और डीआइजी हरिनारायण चारी मिश्रा सहित जिला प्रशासन, पुलिस व निगम के अफसर मौजूद थे।
झांकी मार्ग पर निरीक्षण की शुरुआत डीआरपी लाइन चौराहे से हुई। महापौर गौड़ और अफसर डीआरपी लाइन, श्रम-शिविर, देवी अहिल्या मार्ग, चिकमंगलूर चौराहा, जेल रोड, महात्मा गांधी मार्ग, कृष्णपुरा छत्री, नंदलालपुरा मेन रोड, जवाहर मार्ग, नृसिंह बाजार चौराहा, सीतलामाता बाजार, गोराकुंड, खजूरी बाजार, राजबाड़ा होते हुए कृष्णपुरा छत्री और नगर निगम मुख्यालय रोड तक का दौरा करेंगे। साथ ही देखा जाएगा कि विभाग स्तर पर होने वाले कामों को कैसे करना है ताकि कोई कमी-बेशी न रहे।
निरीक्षण के चलते निगम की रिमूवल गैंग झांकी मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए सुबह 9 बजे से ही निकल पड़ी थी। उसके साथ ही आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए कोंदवाड़ा की गैंग भी निकल पड़ी। गौरतलब है कि अनंत चतुर्दशी की रात को निकलने वाले झांकियों के कारवां में कोई दिक्कत न हो। इसके लिए निगम स्तर पर होने वाले सारे कामों को करने के आदेश जारी करने के साथ संबंधित अफसरों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। इसके चलते निगम अफसरों ने काम करने के लिए मैदान में उतरकर तैयारी शुरू कर दी है।
महापौर निगम की झांकी देखने पहुंची महापौर
अनंत चतुदर्शी पर निकलने वाले झांकी चल समारोह में नगर निगम की भी तीन झांकिया शामिल होगी। झांकी निर्माण का का काम कहां तक पहुंचा। यह देखने के लिए महापौर गौड़ निगम मुख्यालय स्थित काट सेक्शन में बन रही झांकियों को देखने पहुंची। इस दौरान उन्होंने झांकियों का निर्माण कर रहे मलमकर से विषय जानने के साथ कुछ परिवर्तन भी कराए। इस बार निगम जो झांकी बना रहा है, उसमें एक धार्मिक और दो निगम की योजना के साथ स्वच्छता को लेकर झांकी है। इसके साथ ही भगवान श्रीगणेश का रथ और महापौर, सभापति व एमआईसी मेंबरों के बैंठने के लिए एक अलग से झांकी तैयार की जा रही है। निगम की झांकी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को भी श्रृद्धांजली देते बताया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो