scriptवैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी फ्री हवाई यात्रा, हर दिन खुलेगा लकी ड्रॉ | Get vaccinated, Win a free air travel | Patrika News

वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी फ्री हवाई यात्रा, हर दिन खुलेगा लकी ड्रॉ

locationइंदौरPublished: Jun 08, 2021 11:19:46 am

Submitted by:

Manish Gite

free air travel- -ड्राइव इन सेंटर व एनजीओ तो कोदरिया में कुछ समाजसेवियों ने की अनूठी व्यवस्था

free_flight.png

मध्यप्रदेश में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के लिए की यह पहल।

 

डॉ. आंबेडकर नगर (महू)। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए दहशरा मैदान के ड्राइव इन सेंटर पर लक्की ड्रॉ (lucky draw prize) खोलने की व्यवस्था की गई। जहां वैक्सीनेशन लगवाने वालों के लिए रोजाना ड्रॉ खोला जा रहा है, जिसमें हर सप्ताह हवाई यात्रा का टिकट तक विजेता को मिलेगा।

इसके अलावा कोदरिया पंचायत के सेंटर पर भी कुछ समाजसेवियों ने इसी व्यवस्था को अपनाया, जहां 20 जून को लक्की ड्रॉ खोला जाएगा। ड्राइव इन सेंटर (drive in centre) पर टीके लगवाने वालों को ड्रॉ के माध्यम से उपहार की व्यवस्था विभिन्न सहयोगियों के माध्यम से पाथ फांउंडेशन के माध्यम से की गई।

 

vaccine_1.jpg
यह भी पढ़ेंः

फाउंडेशन विजय कटारा ने बताया यहां रोजाना 800 से 1800 तक वैक्सीनेशन हो रहा है। रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों में से सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेंडमली एक नाम सिलेक्ट किया जा रहा है। उसे उपहार स्वरूप 10 लीटर का मिल्टर का जार, कैसरोल, डीनर सेट आदि दिए जा रहे हैं।

बीते दिन दिनों से लक्की ड्रॉ खोला जा रहा है। और सातवें दिन जो ड्रॉ खोला जाएगा, उसमें विजेता को हवाई यात्रा का टिकट दिया जाएगा। इसके अलावा एक माह बीतने पर जो लक्की ड्रॉ खोला जाएगा, जिसमें फ्रीज या कोई बड़ा उपहार विजेता को भेंट किया जाएगा। वैक्सीनेशन को मोटिवेट करने के उद्देश्य से ये व्यवस्था की गई है।

 

यह भी पढ़ेंः

 

black_fungus_vaccine_1.jpg

कूपन जमा करवा रहे, 20 जून को खोलेंगे ड्रॉ

उधर, कोदरिया पंचायत में पाटीदार धर्मशाला में बनाए सेंटर पर भी लक्की ड्रॉ की व्यवस्था की गई। सरपंच अनुराधा जोशी ने बताया, क्षेत्र के विजय भूत, वरिष्ठ भाजपा नेता रामचंद्र सूले, समाजसेवी इंदरलाल कैलोत्रा, भारत पाटीदार आदि का इसमें मुख्य सहयोग है। यहां वैक्सीन लगवाने वालों को कूपन दिए जा रहे हैं और जिसे पेटी में जमा कराए रहे हैं।

 

20 जून को उसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय सहित अलग-अलग विजेताओं को निर्धारित उपहार दिए जाएंगे। पहला इनाम वॉशिंग मशीन, दूसरा कूलर, तीसरा मिक्सर व इसके अलावा कूलर, पंखे, पानी गर्म करने की केटरी आदि उपहार दिए जाएंगे। साथ ही बताया गांव में कुछ मोहल्ले ऐसे हैं, जहां बहुत कम लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं, उन्हें प्रेरित करने के लिए यह अनूठी व्यवस्था की गई है।

 

यह भी पढ़ेंः

0:00
https://www.dailymotion.com/embed/video/x814skq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो