scriptक्लिनिक के ओटले पर खेलती थी बालिका, निकली कोरोना पॉजिटिव | Girl plays at the clinic's Riser's, turns out to be Corona positive | Patrika News

क्लिनिक के ओटले पर खेलती थी बालिका, निकली कोरोना पॉजिटिव

locationइंदौरPublished: Jul 17, 2020 12:25:51 pm

Submitted by:

Mohit Panchal

महावर नगर का वाकया, प्रशासनिक टीम ने लिया डॉक्टर का सैंपल

क्लिनिक के ओटले पर खेलती थी बालिका, निकली कोरोना पॉजिटिव

क्लिनिक के ओटले पर खेलती थी बालिका, निकली कोरोना पॉजिटिव

इंदौर। महावर नगर में दस साल की एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव निकल गई। हिस्ट्री पता लगाने का प्रयास किया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। घर के पास क्लिनिक है, जिसके ओटले पर बच्ची खेलती रहती थी। सरकारी अमले ने डॉक्टर का सैंपल लेकर दस दिन के लिए क्लिनिक बंद करने के निर्देश दिए।

शहर के अनलॉक होने का परिणाम अब सामने आना शुरू हो गया है। तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। पूरे-पूरे परिवार महामारी का शिकार हो रहे हैं। एक मार्मिक वाकया महावर नगर का सामने आया है। यहां पर दस साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। उसको सर्दी-खांसी थी, जिसके चलते सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट ने परिवार को चौंका दिया।
सरकारी महकमे ने जब परिजन से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि बच्ची अपनी बहन के साथ घर से लगे हुए क्लिनिक के ओटले पर बैठकर खेलती थी। यह सुनकर स्वास्थ्य विभाग की टीम चौंक गई। समझ में आ गया कि कोई पीडि़त मरीज इलाज कराने पहुंचा होगा और मर्ज फैलाकर चला गया। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर का भी सैंपल लिया, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।
इसके अलावा बच्ची के परिजन का भी सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट होगी। हालांकि सरकारी महकमे ने डॉक्टर को साफ कर दिया है कि वे दस दिन अपना क्लिनिक नहीं खोलें। साथ में आसपास वालों को भी चेतावनी दी है कि वे भी नजर रखें और गड़बड़ होने पर तुरंत संपर्क कर रिपोर्ट दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो