सगाई से एक दिन पहले युवती ने दी जान, पता चला तो मंगेतर ने भी लगा दी हौज में छलांग

सगाई से एक दिन पहले युवती ने दी जान, पता चला तो मंगेतर ने भी लगा दी हौज में छलांग

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Oct, 10 2018 06:04:03 AM (IST) | Updated: Oct, 10 2018 12:06:41 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

एरोड्रम थाना क्षेत्र का मामला, पिता को बहाने से खरीदारी के लिए घर के बाहर भेजा, वे लौटे तो बेटी फ ंदे पर झूलती मिली

 

इंदौर. सगाई के ठीक एक दिन पूर्व 19 वर्षीय युवती द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। सोमवार रात हुई इस घटना की सूचना मिलते ही उसके होने वाले मंगेतर ने भी पानी में डूब जान देने का प्रयास किया। इस घटना से दोनों ही परिवार में खुशी का माहौल पलभर में मातम में बदल गया। घायल युवक का हॉस्पिटल में उपचार जारी है। पीएम कराने पहुंचे परिवार का कहना है कि उनकी बेटी होने वाले मंगेतर से फोन पर बात कर रही थी। जिस कमरे में उसने फांसी लगाई वह बंद था। कई बार खटखटाने के बाद दरवाजा नहीं खुलने के बाद परिवार ने उसे तोड़ा तब तक देरी हो चुकी थी।

टीआई अशोक पाटीदार के मुताबिक शारदा (19) पिता दिलीप वाद्यमारे निवासी पंचशील मल्टी ने सोमवार रात करीब 8 बजे घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। जिला हॉस्पिटल में शव का पीएम कराने पहुंचे परिजनों से बात हुई है। खुदकुशी के पूर्व युवती के पिता ने बुधवार को सगाई होने पर बाजार से सामान खरीद लाने की बात कही। शारदा ने उन्हें दूध और अन्य सामान लाने के लिए घर के बाहर भेज दिया। उस वक्त वह अपने होने वाले मंगेतर से फोन पर बात भी कर रही थी। पिता और भाई कुछ देर बाद घर लौटे तो कमरे का दरवाजा बंद मिला। वे समझे की उनकी बेटी फोन पर बात कर रही है। कुछ देर बाद आवाज लगाने पर भी उसने कोई जवाब नहीं दिया। परिजनों ने उसे फोन लगाया तो बेल की आवाज सुनाई दी। संदेह के चलते उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो वह फंदे पर झूलती मिली। जिस वक्त मृतका ने खुदकुशी की घर में उसकी दादी दूसरे कमरे में बैठी थी। मृतका दसवीं तक पढ़ी है। उसके परिवार में भाई दीपक फुटवेयर शॉप व रीतिक नावेल्टी में काम करता है। बड़ी बहन शीतल की शादी हो चुकी है।

तीन साल पहले था प्रेम

एएसआई राकेश तिवारी ने बताया की मृतका के परिजनों ने बताया है कि उनकी बेटी का तीन साल पहले एक लडक़े से प्रेम प्रसंग था। इसकी जानकारी लगने के बाद दोनों पक्षों में विवाद भी हुआ था। इसके बाद मृतका और संबंधित युवक के बीच बात बंद हो गई। वर्तमान में शारदा का संबंधित युवक से कोई संबंध नहीं था। परिवार का कहना है कि यह शादी भी मृतका के पसंद के लडक़े से हो रही थी।

हौज में डूबा मिला मंगेतर

पीएम कराने पहुंचे परिजनों ने बताया की शारदा की सगाई बुध नगर में रहने वाले विजय से होना थी। वह पेशे से ऑटो चालक है। बेटी द्वारा खुदकुशी करने के बाद विजय का कोई पता नहीं चला। वह घर के पास स्थित अपने बड़े पापा के घर की हौज में मिला। बताया जा रहा है कि दस मिनट तक विजय पानी में पड़ा रहा। उसका सिर भी डूबा था। संभवत: उसने होने वाली मंगेतर द्वारा खुदकुशी करने की खबर सुन यह कदम उठाया है। घायल हालत में परिजनों ने उसे देररात एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती किया। यहां उसका उपचार जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned