scriptgirls and villagers cross the river by boat in shipra river | जन समस्या : नाव से नदी पार करती हैं छात्राएं और ग्रामीण, 75 साल में नहीं बन सका पुल | Patrika News

जन समस्या : नाव से नदी पार करती हैं छात्राएं और ग्रामीण, 75 साल में नहीं बन सका पुल

वर्षों से हिगली व सिमरोल गांव की छात्राएं और लोग जान हथेली पर लेकर जी रहे हैं। बारिश, सर्दी, गर्मी तीनों मौसम में नदी नाव से पार करना होती है।

इंदौर

Published: November 08, 2021 09:33:17 pm

इंदौर. आजादी के बाद विकास को देखना है तो ग्राम हिरली व सिमरोल के बीच शिप्रा नदी को जुगाड़ की नाव से पार कर रही छात्राओं की तस्वीर देख भर लें। वर्षों से हिगली व सिमरोल गांव की छात्राएं और लोग जान हथेली पर लेकर जी रहे हैं। बारिश, सर्दी, गर्मी तीनों मौसम में नदी नाव से पार करना होती है। मंत्री, सांसद, विधायक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन आश्वासन और वादे से ज्यादा कुछ नहीं मिला।

News
जन समस्या : नाव से नदी पार करती हैं छात्राएं और ग्रामीण, 75 साल में नहीं बन सका पुल

ग्रामीण वादा खिलाफी से आक्रोशित होकर नदी किनारे पर 12 नवंबर से बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। दरअसल, यह मामला देवास व इंदौर जिले और संसदीय व विधानसभा क्षेत्रों का है। सीमावर्ती गांव होने से एक-दूसरे पर टालमटोल हो रही है। इंदौर के समीप सांवेर क्षेत्र के ग्राम हिरली व सिमरोल के बीच शिप्रा नदी पर पुल बनाने की मांग वर्षों से चल रही है। यहां के लोगों और छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए मुसीबत उठा कर सर्दी-गर्मी-बारिश तीनों ही मौसमों में नाव से पार कर स्कूल जाना होता है।

पढ़ें ये खास खबर- यहां बन रहा है MP का पहला मेगा टेक्सटाइल पार्क, 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार


50 गावों की परेशानी

छात्राओं के लिए संघर्ष कर रही महक पठान व आंदोलन के सूत्रधार हंसराज मंडलोई के अनुसार, इस पुल के निर्माण होने से 50 गांवों के लोग परेशान हैं। वर्षों से एक से दूसरे गांव जाने के लिए घूमकर जाना पड़ता है।

पढ़ें ये खास खबर- वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन भारत में बनकर तैयार, यात्रियों को पहली बार मिलेंगी ये खास सुविधाएं


गंभीर है मामला- मंत्री

मामले को लकर जब सांसद शंकर लालवानी से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि, ग्रामीणों ने मामला कोरोना से पहले बताया था। इसके लिए लोनिवि और सरकार को पत्र भी लिखा है। प्रस्ताव क्‍यों नहीं बना, जानकारी लेता हूं। वहीं, दूसरी तरफ जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का कहना है, मामला मेरे संज्ञान में है और ये बहुत गंभीर है।

पेट्रोल पंप पर काम कर रहे थे कर्मचारी, सामने से आ गया भालुओं का झुंड, तस्वीरें वायरल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षाबेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.