भाई की हत्या का बदला लेने के लिए 10 लाख की सुपारी दी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

भाई की हत्या का बदला लेने के लिए 10 लाख की सुपारी दी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Hussain Ali | Publish: Jul, 20 2019 04:21:51 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में सामने आई प्रॉपर्टी कारोबारी की करतूत

इंदौर. खुडै़ल क्षेत्र के प्रॉपर्टी कारोबारी द्वारा भाई की हत्या का बदला लेने के लिए आरोपी के भाई की सुपारी देने का मामला सामने आया है। इसका पता तब चला जब मामले में पकड़े गए बदमाश हाल ही में क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े। सभी पेट्रोल पंप पर डकैती डालने के बाद हत्याकांड करने की तैयारी में थे। आरोपियों से सुपारी के पैसे व हथियार बरामद हुए हैं। मामले में पुलिस ने सुपारी देने वाले व लिस्टेड बदमाश सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

indore

एसपी हेडक्वार्टर अवधेश गोस्वामी के मुताबिक खुडै़ल पुलिस व क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी हबला उर्फ अब्दुल हुसैन (45) निवासी ई सेक्टर चंदन नगर, असलम (40) निवासी खजराना, रऊफ (41) निवासी खजराना, मुख्यितार उर्फ फटी (42) निवासी चंदन नगर, जितेंद्र (40) निवासी ग्राम बिहाडि़या देवगुराडि़या व अमजद (35) निवासी चंदन नगर को गिरफ्तार किया है। गैंग पेट्रोल पंप की डकैती की साजिश रच रही थी। सभी से एक पिस्टल जिंदा कारतूस सहित देशी क ट्टा, फालिया, तलवार, छुरा व लठ्ठ बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपियों से पता चला कि बदमाश हबला से अमजद ने संपर्क किया था। उसी ने हबला को प्रॉपर्टी कारोबारी जितेंद्र से मिलवाया। जितेंद्र ने दोनों को जानकारी दी कि उसके भाई दीपक यादव की वर्ष 2017 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसका बदला उसकी हत्या करने वालों से लेना चाहता है। वर्तमान में हत्याकांड के आरोपी जेल में हैं। इस वजह से जितेंद्र अपने भाई की हत्या का बदला नहीं ले सका। उसने दोनों बदमाश को भाई की हत्या का बदला लेने के लिए 10 लाख की सुपारी दी। इस दौरान उसने पिस्टल व कारतूस भी उपलब्ध कराए।

गोली से नहीं मार सके तो एक्सीडेंट कर मारने का था प्लान
कारोबारी ने दो तरह की सुपारी दी। पहली सुपारी 10 लाख की थी, जिसमें बदमाशों द्वारा उसके भाई के हत्यारे को गोली मारकर हत्या करना दी। यदि गोली मार कर जान नहीं ले पाए तो उक्त व्यक्ति को एक्सीडेंट में मार कर जान लेना थी, जिसमें कारोबारी द्वारा बदमाशों को 5 लाख सुपारी देना तय किया गया। बातचीत के बाद उसने हबला और अमजद को डेढ़ लाख एडवांस दिए। अफसरों की मानें तो असलम ने ही उसे 10 हजार देकर जेल में बंद हत्याकांड का आरोपी कपिल पटेल के भाई तूफान पटेल की हत्या करने के लिए वाहन मंगवाया था।

गिरोह सरगना हबला पर दर्ज हैं 30 अपराध

गिरोह का सरगना हबला है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, चाकूबाजी, रासुका, जिलाबदर सहित 30 अपराध दर्ज हैं। प्रॉपर्टी कारोबारी जितेंद्र के बारे में पता चला है कि वह खेती का काम करता है। वर्तमान में उसने साईं धाम नाम से ग्राम बिहाडि़या में कॉलोनी निर्माण कर रहा है। उसके भाई दीपक की हत्या में खुड़ैल थाने में कपिल पटेल व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज है। असलम भी दर्जनों केस दर्ज हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned