script

मतगणना को देखते हुए स्टेडियम के आसपास होगा नो व्हीकल जोन

locationइंदौरPublished: May 22, 2019 04:32:18 pm

कल मतगणना : पुलिस ने तैयार किया प्लान, केंद्रीय बल के साथ ही जिला बल भी रहेगा तैनात

indore

मतगणना को देखते हुए स्टेडियम के आसपास होगा नो व्हीकल जोन

इंदौर. कल मतगणना को देखते हुए पुलिस ने स्टेडियम व उसके आसपास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्लान तैयार कर लिया है। बताया जाता है कि तीन स्तर पर सुरक्षा घेरा लगाया गया है। इसके अलावा स्टेडियम के आसपास नो व्हीकल झोन बनाया गया है।
एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि मतगणना के लिए कल स्टेडियम के आसपास १०० मीटर का हिस्सा नो व्हीकल जोन रहेगा। वहां पर आने वाले कर्मचारी-अधिकारी और दूसरे जरूरी व्यक्तियों को छोडक़र किसी की भी गाड़ी को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी। बिना अनुमति के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह व्यवस्था कल सुबह 5 बजे से ही प्रभावी हो जाएगी। फिलहाल स्टेडियम में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अंदर ईवीएम के पास केंद्रीय बल, इसके बाद सीआईएसएफ और फिर जिला बल के अधिकारी-कर्मचारी तैनात रहेंगे।
जुलूस की भी तैयारी

एसएसपी के मुताबिक परिणाम आने के बाद विजय प्रत्याशी और उसके समर्थक विजय जूलूस निकालते हैं। उस वक्त तक आचार संहिता प्रभावी रहेगी, इसके चलते सभी को बता दिया जाएगा कि इसके लिए प्रशासन से अनुमति लें। इसके कारण शहर के दूसरे इलाकों में ट्रैफिक प्रभावित नहीं हो, इसके चलते ट्रैफिक पुलिस के साथ ही थाने के बल को भी तैयार रखा गया है।
सट्टा खाने पर कार्रवाई

एसएसपी के मुताबिक आईपीएल की तरह प्रत्याशियों की हार-जीत पर सट्टा खाने वालों पर भी नकेस कसने के लिए टीम को तैयार किया गया है। वह इन सटोरियों पर नजर रखे हुए है। जहां से भी सूचना आ रही है, वहां पर दबिश देकर कार्रवाई की जाएगी।
यहां से जा सकते हैं वाहन

-जीपीओ, डेली कॉलेज, होमगार्ड चौराहा, व्हाईट चर्च से रेसीडेन्सी जाने वाले वाहन नवलखा चौराहा और चिडिय़ाघर के सामने से आजाद नगर होकर आ-जा सकेंगे।
-डेली कॉलेज से कृषि महाविद्यालय चौराहा से व्हाईट चर्च की ओर आ-जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो