लॉकडाउन में जन्मदिन पार्टी मनाने निकले, पुलिस ने पकड़ा

इंदौर में 9 दिन के लॉकडाउन लगने के बाद भी लोग मान नहीं रहे। पुलिस ने कलेक्टोरेट तिराहे पर दोपहर में, टॉवर चौराहा पर शाम को लोगों को पकड़ा।

By: Hitendra Sharma

Published: 11 Apr 2021, 11:55 AM IST

इंदौर. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी सड़कों पर घूमने वालों में कमी नहीं आई है। कल दोपहर कलेक्टर तिराहे पर चेकिंग के लिए लड़कों को रोका गया तो पता चला कि राऊ से जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए विजय नगर जा रहे हैं। शाम को टॉवर चौराहा पर दो और पकड़े गए, जो पार्टी मनाने के लिए निकले थे। इस पर पुलिस ने सड़क पर ही समझाइश दी और वापस घर भेजा।

पुलिस ने दोपहर में एक बाइक को रोका जिसपर तीन लड़के, जिसमें दो नाबालिग थे, बाइक बिना नंबर की थी। पुलिस टीम ने उन्हें रोका और बिना नंबर की बाइक पर घूमने के बारे में पूछा तो पता चला कि सागर के रहने वाले हैं। यहां पर दीदी के घर राऊ आए हुए हैं। उसकी दीदी का जन्मदिन है। उसके जन्मदिन की पार्टी के लिए विजय नगर जा रहे थे। इस पर पुलिस ने समझाइश देकर वापस घर भेजा। इसके बाद शाम को टॉवर चौराहा पर भी यही सब हुआ। एएसपी राजेश व्यास पुलिस पार्टी के साथ में खड़े थे। इसी दौरान दो लड़के निकले। उनसे पूछा तो पता चला कि उनमें से एक का जन्मदिन है, इसलिए आसपास के इलाके में पार्टी के लिए निकले थे। पुलिस ने उन्हें भी घर भेजा।

अधिकतर बोले- अस्पताल जा रहे
लॉकडाउन में पुलिस दल जिसे भी रोक रहा है, वह अस्पताल जाने की बात कह रहा है। पुलिस ने कुछ लोगों के कागजात चेक किए तो कई ने वर्षों पुराने दस्तावेज दिखाए। इस पर उन्हें समझाकर रवाना किया गया। अन्नपूर्णा रोड पर तो चेकिंग के दौरान पकड़ाए अधिकतर परिवार के साथ मंदिर दर्शन करने जा रहे थे। एक महिला को रोका तो वह पूजन सामग्री लेने के जाने की बात कहने लगी। इस पर उसे वापस भेजा गया।

संक्रमित होने का खतरा
अधिकारियों ने अस्पताल का बोलकर फालतू घूमने वालों पर भी सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। पुलिसकर्मियों को संक्रमण का डर सता रहा है। उनका कहना है कि पास में जाकर कागजात चेक करने पर अगर सही में कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ तो उन्हें भी वह बीमार कर सकता है। ऐसे में वह किस तरह से पता लगाएं, इसलिए दूर से ही कागजात चेक कर रहे हैं।

क्रिकेट खेल रहे थे, पहुंच गई पुलिस
लालबाग के मैदान में आसपास के लड़के जमा होकर क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस दल वहां पहुंच गया। पुलिस की गाड़ी को देखकर सबने दौड़ा लगा दी। एक बाइक सवार पुलिस के हाथ लग गया। इस पर उसे समझाइश देने के साथ ही गाड़ी की हवा निकाल दी गई।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned