scriptबढ़ने लगे सोने के दाम, साल की सबसे कम कीमत पर खरीदने का अब भी है मौका, जानिए आज का भाव | Gold prices started increasing, chance to buy at the lowest price of | Patrika News

बढ़ने लगे सोने के दाम, साल की सबसे कम कीमत पर खरीदने का अब भी है मौका, जानिए आज का भाव

locationइंदौरPublished: Mar 17, 2021 08:15:22 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– भाव बढ़ने से पहले खरीद लें सोना- सोना खरीदने का माना जा रही है सही समय- शादियों के सीजन में गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका – इस साल के निचले स्तर पर आ चुका था सोना

इंदौर. सोने की कीमतों (Gold price) में बड़ी गिरावट के बाद सोना अब फिर से महंगा होने लगा है। अपने ऑल टाइम हाई से 12000 रुपए सस्ता होने के बाद सोने के दाम में लगातार सुधार आता जा रहा है। मध्य प्रदेश के सभी बड़े शहरों के सराफा बाजारों में सोने की कीमतों में सुधार आ रहा है। इंदौर सर्राफा बाजार में सोने-चांदी (gold silver price) के भाव में बढ़ोत्तरी जारी है।

अगर सोने के रिकॉर्ड हाई की बात करें तो मार्च महीने में ही सोना 12 हजार से ज्यादा सस्ता हो चुका था। वही पिछले दो महीनों की बात करें तो सोना लगभग तीन हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हो गया है। इंदौर सराफा बाजार में सोना केडबरी 46 हजार 430 हो गया है।

gold_silver_price_today

अगर आप भी सोना खरीदने (Gold Buyers) की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह मौका अच्छा साबित हो सकता है। सोना के दाम में रिकॉर्ड गिरावट के बाद अब भाव में सुधार जारी है। पहले माना जा रहा था कि गिरावट होली तक रहेगी पर सोने के दाम में त्यौहार से पहले ही सुधार आ गया। अब सोने दाम में आया उछाल जारी रह सकता है।

वहीं बात मध्य प्रदेश के अन्य शहरों की करें तो सराफा बाजारों में एक बार फिर से खरीददारों की चहल-पहल दिखने लगी है, इसका कारण सोने के रेट में आई भारी गिरावट माना जा रहा है। 17 मार्च की सुबह तक सोने के भाव की बात करें तो यहां पर 24 कैरेट गोल्ड 46,430 रुपये प्रति 10 ग्राम है। इस बीच चांदी की कीमत 67 हजार 775 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।

gold-price indore

इंदौर में मंगलवार को भी सोने के भाव में सुधार नजर आया। सराफा में सोना 46, 380 रुपये प्रति दस ग्राम पर खुला और 46,470 रुपये तक ऊपर पहुंच गया। सोमवार को सोना 46 , 300 रुपये पर बंद हुआ था। वही चांदी की कीमतों में नरमी रही। चांदी मंगलवार को चांदी 67,650 रुपये प्रति किलों पर खुली और 67,800 रुपये ऊपर तक चली गई। सोमवार को चांदी 67,800 पर बंद हुई थी।

इंदौर सराफा बाजार के भाव

सोना केडबरी – 46430 प्रति 10 ग्राम
चांदी – 67775 प्रति किलो
चांदी सिक्का – 750 प्रति नग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zzqmk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो