scriptगुड न्यूज-हिंदी में होगी एमबीबीएस की पढ़ाई, सरकार भरेगी बच्चों की पूरी फीस | Good News - Government will pay full MBBS fee | Patrika News

गुड न्यूज-हिंदी में होगी एमबीबीएस की पढ़ाई, सरकार भरेगी बच्चों की पूरी फीस

locationइंदौरPublished: Jul 04, 2022 02:14:17 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

मेडिकल की पढ़ाई करने और डॉक्टर बनने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है.

गुड न्यूज-हिंदी में होगी एमबीबीएस की पढ़ाई, सरकार भरेगी बच्चों की पूरी फीस

गुड न्यूज-हिंदी में होगी एमबीबीएस की पढ़ाई, सरकार भरेगी बच्चों की पूरी फीस

इंदौर. मेडिकल की पढ़ाई करने और डॉक्टर बनने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है, सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी घोषणा की है, जिसके तहत मेडिकल की पढ़ाई अब हिंदी में भी होगी, इसी के साथ जो बच्चा पढऩा चाहता है और आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उसकी फीस भी सरकार द्वारा भरी जाएगी।

दरअसल सीएम शिवराज सिंह द्वारा ये बड़ी घोषणा रोड शो के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही है, उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों तुम्हारे उज्जवल भविष्य और खुशहाल भविष्य के लिए तुम्हारा मामा शिवराज कोई कसर नहीं छोड़ेगा, अब मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में भी होगी, मैं अंग्रेजी के साम्राज्य को खत्म कर दूंगा, अब प्रदेश में बच्चे हिंदी में भी डॉक्टरी की पढ़ाई कर सकेंगे, उन्होंने कहा कि गरीब बेटा बेटी अगर प्राइवेट कॉलेज से भी मेडिकल की पढ़ाई करते हैं, तो उनकी फीस मामा शिवराज भरेगा। उन्होंने ये भी कहा कि कॉलेज एडमिशन में छात्राओं को २५ हजार रुपए दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेयर भाजपा होना चाहिए, तभी विकास तेजी से होगी, हम गरीबों को मकान भी बनाकर देंगे और आयुष्मान योजना का लाभ भी सभी को मिलेगा, इसमें 5 लाख रुपए तक का उपचार फ्री में होगा, उन्होंने मेयर के साथ ही पार्षदों को भी जीताने की बात कही, ताकि हर वार्ड का विकास हो सके। सभा के दौरान उदयपुर की घटना पर कांग्र्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो