scriptअच्छी खबर : आज से वीकेंड पर दो फेरे लगाएगी हेरिटेज ट्रेन, ये होगा समय | Good news: Heritage train will take two rounds on weekends from today | Patrika News

अच्छी खबर : आज से वीकेंड पर दो फेरे लगाएगी हेरिटेज ट्रेन, ये होगा समय

locationइंदौरPublished: Jul 28, 2019 03:42:07 pm

डीआरएम ने कहा- अभी एक माह के लिए, रिस्पांस देख आगे करेंगे निर्णय

indore

अच्छी खबर : आज से वीकेंड पर दो फेरे लगाएगी हेरिटेज ट्रेन, ये होगा समय

डॉ. आंबेडकरनगर (महू)/ इंदौर. हेरिटेज ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है कि उन्हें अब वीकेंड यानी शनिवार व रविवार को हेरिटेज ट्रेन में सुबह के अलावा शाम को भी सफर करने का मौका मिलेगा। रविवार से हेरिटेज ट्रेन के दो फेरे शुरू होंगे। दूसरा फेरा शाम पौने पांच बजे से शुरू होगा।
हेरिटेज ट्रेन में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए कोच बढ़ाने के बाद फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया गया। और 28 जुलाई से रविवार से हेरिटेज सुबह 11.05 बजे के साथ ही शाम को पौने पांच बजे भी चलेगी। ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक हेरिटेज रूट व ट्रेन का आनंद ले सकें। डीआरएम आरएन सुनकर ने बतायाकि रविवार से ट्रेन के दो फेरे शुरू होंगे। और प्रत्येक शनिवार व रविवार को यह व्यवस्था रहेगी। अन्य दिनों में ट्रेन का सिर्फ एक फेरा ही रहेगा। साथ ही बताया आगामी दो माह तक यही व्यवस्था रहेगी। और पर्यटकों के रिस्पांस के अनुसार इसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जाएगा। सुबह 11.05 बजे चलने वाली हेरिटेज ट्रेन शाम 4.30 बजे वापस महू स्टेशन लौटती है। इस ट्रेन के स्टेशन आने के 15 मिनिट बाद यानी शाम 4.45 बजे पुन: हेरिटेज ट्रेन का सफर पातालपानी व कालाकुंड के लिए शुरू होगा।
7.19 बजे पहुंचेगी कालाकुंड, रात 8.15 बजे होगी वापसी

शाम को हेरिटेज ट्रेन 4.45 बजे महू स्टेशन से रवाना होगी। और ४.५५ बजे पातालपानी व 5.50 बजे कालाकुंड पहुंचेगी। कालाकुंड में डेढ़ घंटे का स्टापेज रहेगा। वहां से शाम ७.१९ बजे ट्रेन रवाना होगी और रात 8.15 बजे महू स्टेशन पर वापसी होगी।
रीवा ट्रेन में थर्ड एसी का अतिरिक्त कोच

रेलवे ने रीवा-महू ट्रेन में थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच स्थायी तौर पर लगा दिया है। रविवार से रीवा-महू ट्रेन, जबकि सोमवार से महू-रीवा ट्रेन में यह कोच लगेगा। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार इससे ट्रेन में वेटिंग कम होगी और यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो