scriptअच्छी खबर : इनफोसिस में दिसंबर में बढ़ेगी 500 नौकरियां, अभी इतने कर्मचारी कर रहे काम | Good news - Infosys will increase 500 jobs in December | Patrika News

अच्छी खबर : इनफोसिस में दिसंबर में बढ़ेगी 500 नौकरियां, अभी इतने कर्मचारी कर रहे काम

locationइंदौरPublished: Oct 13, 2019 11:36:09 am

यश टेक्नोलॉजी व इम्पेट्स मार्च में शुरू कर देंगे प्रोडक्शन

अच्छी खबर :  इनफोसिस में दिसंबर में बढ़ेगी 500 नौकरियां, अभी इतने कर्मचारी कर रहे काम

अच्छी खबर : इनफोसिस में दिसंबर में बढ़ेगी 500 नौकरियां, अभी इतने कर्मचारी कर रहे काम

प्रमोद मिश्रा @ इंदौर. सुपर कॉरिडोर पर आईटी हब तेजी से आकार लेने की स्थिति में आ रहा है। यहां टीसीएस में अभी करीब 2 हजार कर्मचारी कार्यरत है और दिसंबर में इनफोसिस में 500 नई नौकरियां दी जाएंगी। आइडीए से दो अन्य बड़ी कंपनियों यश टेक्नोलॉजी व इम्पेट्स ने भी जमीन ले ली है, 31 मार्च 2020 तक दोनों कंपनियां प्रोडक्शन शुरू करने की तैयारी में है।
सुपर कॉरिडोर पर पहले मेडिकल हब के लिए आईडीए ने जमीन रिजर्व की थी लेकिन बाद में यहां आईटी हब के लिए करीब 40 एकड़ जमीन का आरक्षित किया गया था। इसमें से करीब 15 एकड़ जमीन यश टेक्नोलाजी ने ली है जबकि 5-5 एकड़ इम्पेट्स व उसकी सहयोगी कंपनी ने ली है। आईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय के मुताबिक, यश टक्नोलाजी व इम्पेट्स ने जमीन लेने के बाद तेजी से काम शुरू किया है। दोनों ही कंपनी 31 मार्च तक प्रोडक्शन शुरू करने की तैयारी में है। सुपर कॉरिडोर पर टीसीएस व इनफोसिस पहले से ही कार्यरत है।
वर्ष 2016 में आईटी पॉलिसी के तहत शासन ने दोनों बड़ी कंपनियों को यहां जमीन दी थी। आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक, टीसीएस ने अगले दस साल में 13 हजार युवाओं को रोजगार देनें तथा इनफोसिस ने 10 हजार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। इसमें से 50-50 प्रतिशत युवा मध्यप्रदेश के होंगे। टीसीएसी ने प्रोडक्शन शुरू करने के बाद अभी तक दो हजार सीट कर ली है जबकि इनफोसिस ने अभी छोटे स्तर पर काम शुरू किया। इनफोसिस की अभी 200 सीट है लेकिन अफसरों का कहना है कि कंपनी दिसंबर 2019 तक यहां सीट बढ़ाकर एक हजार करने वाली है। दिसंबर तक यहां 500 नई नौकरियां शुरू हो जाएगी और इसका तेजी सेे काम चल रहा है। साल दर साल दोनों की कंपनियां विस्तार कर लेंगी। वैसे यश टेक्नोलॉजी व इम्पेट्स के यहां प्रोडक्शन शुरू होने के बाद आईटी हब की रौनक बढ़ जाएगी। आईडीए का पास अब भी काफी जमीन मौजूद है और मैग्निफिसंट एमपी के जरिए यहां नई आईटी कंपनियों की आमद होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो