scriptगौरक्षा के नाम पर तीन लोगों को पीटा, दो गौ तस्कर गिरफ्तार एक हुआ फरार | gorakshak beaten three gao smugglers in mp again | Patrika News

गौरक्षा के नाम पर तीन लोगों को पीटा, दो गौ तस्कर गिरफ्तार एक हुआ फरार

locationइंदौरPublished: Jul 15, 2019 11:41:48 am

Submitted by:

Faiz

केसरबाग पुल पर सुबह शहर के कथित गौरक्षकों ने गोवंश ले जा रहे एक वाहन रोका। साथ ही, वाहन में मौजूद तीन लोगों को वाहन से नीचे उतारकर पीटना शुरु कर दिया। उन तीनों लोगों में से एक युवक गौरक्षकों के चंगुल से छूटकर भाग निकला।

gotaskari

गौरक्षा के नाम पर तीन लोगों को पीटा, दो गौ तस्कर गिरफ्तार एक हुआ फरार

 

 

इंदौरः सरकार की तमाम सख्तियों के बावजूद गौरक्षा (Goraksha) के नाम पर लोगों से मारपीट और हत्या का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर लगाम लगाने के लिए बिल लाने जा रही है, वहीं प्रदेश की महानगरी इंदौर गौरक्षकों की दहशत का गवाह बन गया। दरअसल, रविवार सुबह शहर के व्यस्ततम इलाके माने जाने वाले केसरबाग पुल पर सुबह शहर के कथित गौरक्षकों ने गोवंश ले जा रहे एक वाहन रोका। साथ ही, वाहन में मौजूद तीन लोगों को वाहन से नीचे उतारकर पीटना ( violence ) शुरु कर दिया। हालांकि, उन तीनों लोगों में से एक युवक गौरक्षकों के चंगुल से छूटकर भाग निकला।

जल्द बाज़ार में दिखेगा 20 रुपए का सिक्का, जानिए इसकी खासियत और जारी करने की अहम वजह

[typography_font:14pt;” >ये थी घटना

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे राजेंद्रनगर थाने के इंस्पेक्टर सुनील शर्मा ने गौरक्षकों से दोनों युवकों को छुड़ाकर गिरफ्तार किया। साथ ही, मीडिया को प्राथमिक जानकारी देते हुए बताया कि, नदीम और इमरान नामक दो युवकों को गौमास ले जाने जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें राज्य के गोवध प्रतिबंध कानून का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है। शुरुआती पूछताछ में दोनों युवकों का कहना है कि, उन्हें पता नहीं था कि, उनकी गाड़ी में गौमास है। पुलिस के मुताबिक, दोनों युवकों ने पुलिस बयान में कहा है कि, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। शर्मा ने बताया कि, वाहन में गोवंश ले जाने की भी पुष्टी कर ली गई है।

 

जय श्री राम नहीं बोला तो पीटा

जहां एक तरफ मध्य प्रदेश के इंदौर में गौरक्षा के नाम पर तीन लोगों से मारपीट का मामला सामने आया, वहीं रविवार को ही उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के दोघट में मस्जिद के इमाम के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने कथित रूप से मारपीट की। मारपीट का शिकार हुए इमाम ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि, मारपीट करने वालों ने उन्हें ‘जय श्री राम’ का नारा ना लगाने के कार पीटा है। पीड़ित को कई जगह चोटें भी आई हैं। हालांकि, पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराएं लगाकर मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही, पीड़ित के बताए हुलिये के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Today Petrol Diesel Rate : पेट्रोल डीज़ल के दामों में आया उछाल, जानिए आपके शहर के रेट


सरकार लाने जा रही है ये कानून

आपको बता दें कि, राज्य सरकार ने 26 जून को एक कानून लाने का प्रस्ताव दिया है, जिसके तहत गाय के नाम पर हिंसा में छह माह से लेकर तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है। साथ ही दोषी पर 25 से 50 हज़ार रुपए जुर्माना लगाने का भी प्रावधान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो