मेडिकल कॉलेजों के सरकारी डॉक्टरों की आज भोपाल में रैली

मेडिकल कॉलेजों के सरकारी डॉक्टरों की आज भोपाल में रैली
Doctors Day पर दिनचर्या का निर्वहन

Lakhan Sharma | Updated: 17 Sep 2019, 11:24:10 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- इंदौर से रवाना हुए मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर

इंदौर। प्रदेशभर के 13 सरकारी मेडिकल कॉलेज के सैकड़ों डॉक्टर आज भोपाल में रैली निकालेंगे। इस रैली में शामिल होने के लिए इंदौर से भी लगभग 100 डॉक्टर आज सुबह रवाना हुए। दोपहर 1.30 बजे हमीदिया अस्पताल से मुख्यमंत्री कमल नाथ के निवास तक यह रैली निकाली जाएगी।
गौरतलब है की सातवां वेतनमान, चाइल्ड केयर लीव, मेडिकल रिएंबर्समेंट सहित अन्य मांगो को लेकर प्रदेशभर के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर आज भोपाल में हमीदिया अस्पताल में एकत्रित होने जा रहे हैं। यहां से वे मुख्यमंत्री निवास तक रैली निकालेंगे और वहां ज्ञापन देंगे। उधर प्रदेश सरकार ने डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी की है। सुबह ७ बजे से जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस फोर्स हमीदिया अस्प्ताल में मौजुद है। दरअसल एस्मा लगाने के साथ ही डॉक्टरों के अवकाश भी रद्द कर दिए हैं। उधर मुख्यालय छोडऩे की किसी भी डॉक्टर को अनुमति नहीं है और हमीदिया अस्पताल में एकत्रिक होने की भी मनाही है। एसे में अब डॉक्टर भी सरकार से आरपार की लड़ाई के मूड में है। मेेडिकल टीसर्च एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. पूनम माथूर और सचिव डॉ. राहुल रोकड़े ने बताया की एसा क्या हो रहा है जो हमें लोकतांत्रिक रूप से प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। हम शंातिपूर्ण तरीके से रैली निकालकर ज्ञापन देने जा रहे हैं। इंदौर से वे ही डॉक्टर जा रहे हेंैं जिनकी ओपीडी नहीं है। एमरजेंसी और ओपीडी पुरी तरह चालु है। हमारे वहां जाने से कोई कार्य प्रभावित नहीं हो रहे हैं। उधर प्रमुख सचिव ने रैली करने वाले डॉक्टरों और नियम तोडऩे वाले उॉक्टरों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned