scriptगणेशजी से मांगी थी जीत की मन्नत, खजराना पहुंचकर चरणों पर लेट गई रणजी विजेता एमपी टीम | Grand-Welcome to Ranji Trophy winning MP team | Patrika News

गणेशजी से मांगी थी जीत की मन्नत, खजराना पहुंचकर चरणों पर लेट गई रणजी विजेता एमपी टीम

locationइंदौरPublished: Jun 27, 2022 09:12:26 pm

Submitted by:

deepak deewan

टीम का भव्य स्वागत

cpandit.jpg

टीम का भव्य स्वागत

इंदौर. रणजी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने वाली मध्यप्रदेश की टीम सोमवार शाम बेंगलुरु से इंदौर पहुंची। देश के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को जीतनेवाली इस टीम का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट से लेकर खजराना गणेश मंदिर तक विजेताओं का स्वागत किया गया. मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विजेता टीम का स्वागत किया और जीत की बधाई दी। इंदौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय भी एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां उन्होंने टीम का स्वागत किया.
टीम एमपी के सभी खिलाड़ी, कोच और स्टॉफ एयरपोर्ट से बस में सवार होकर खजराना गणेश मंदिर पहुंचे थे। यहां सभी ने भगवान गणेश के दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर गणेशजी का आशीर्वाद लिया। मप्र टीम के कोच चंद्रकांत पंडित ने खजराना गणेश से टीम की जीत के लिए मन्नत मांगी थी। इसलिए इंदौर पहुंचते ही पूरी टीम खजराना मंदिर पहुंची और गणेशजी के दर्शन कर जीत के लिए भगवान को धन्यवाद दिया। इस दौरान एमपी के खेल जगत की नामी हस्तियों के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।
इस दौरान भव्य आतिशबाजी की गई. लोगों ने विजेता खिलाड़ियों का हार्दिक स्वागत किया। मध्यप्रदेश की टीम के कोच चंद्रकांत पंडित को तो लोगों ने फूल मालाओं से लाद दिया। गौरतलब है कि रणजी टूर्नामेंट के 88 साल के इतिहास में ये पहला मौका है जब एमपी की टीम ने यह खिताब जीता। एमपी ने फाइनल मुकाबले में 41 बार की विजेता मुंबई को 6 विकेट से मात देकर यह उपलब्धि हासिल की।
67 साल का सूखा खत्म करते हुए एमपी ने पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती- मध्यप्रदेश रणजी टीम ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को इतिहास रच दिया था। रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल मुकाबले में एमपी ने मुंबई को 6 विकेट से हराकर पहली बार यह खिताब जीता। मध्यप्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी में 1954-55 से खेल रही है। इस प्रकार 67 साल का सूखा खत्म करते हुए एमपी ने पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो