कोरोना से उभरे ही थे कि डेंगू ने लिया चपेट में

कुछ मरीज ऐसे भी है जो कोरोना की चपेट में आने के बाद डेंगू के चपेट में आ गए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने फिल्हाल ऐसी कोई जानकारी नहीं जुटाई है।

By: लवीं ओव्हल

Published: 20 Sep 2021, 09:20 PM IST

इंदौर. डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सितंबर में कई दिनों से रोज १५ से २० डेंगू के नए मरीज मिल रहे हैं। मरीजों के साथ पैथोलाजी केंद्रों में जांच करवाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इनमें कुछ मरीज ऐसे भी है जो कोरोना की चपेट में आने के बाद डेंगू के चपेट में आ गए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने फिल्हाल ऐसी कोई जानकारी नहीं जुटाई है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि सर्वे के दौरान डेंगू के जिन मरीजों के घर पहुंच रही है, उनमें से कुछ ऐसे भी है जिन्हें अप्रैल-मई के दौरान कोरोना हुआ था।
सोमवार को शहर में डेंगू के १९ नए मरीज मिले, जिनमें २ बच्चे हैं। १९ में से १० पुरुष और ९ महिलाएं हैं। इंदौर में अब तक 2८५ लोगों को डेंगू हुआ है। सोमवार को समाजवाद नगर, खेर मोहल्ला, श्रीनगर एक्सटेंशन, शीतलनगर, समरपार्क, अनूप नगर, महावीर नगर, स्कीम नं. 54, साउथ तुकोगंज, विजय नगर, रीगल पैलेस, भानगढ़ रोड, खंडवारोड, ग्रीनवैली, लवकुश विहार, वैकुंठधाम और पलसीकर कॉलोनी में डेंगू के नए मरीज मिले हैं।

लवीं ओव्हल
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned