scriptElection 2019 : धर्मशालाएं शादियों में बुक, कहां ठहरेंगे जवान, पुलिस की बढ़ी चिंता | halls book in marriage, where to arrange stay of police jawan | Patrika News
इंदौर

Election 2019 : धर्मशालाएं शादियों में बुक, कहां ठहरेंगे जवान, पुलिस की बढ़ी चिंता

धर्मशालाएं शादियों में बुक, कहां ठहरेंगे जवान, पुलिस की बढ़ी चिंता

इंदौरMay 08, 2019 / 03:40 pm

हुसैन अली

police

Election 2019 : धर्मशालाएं शादियों में बुक, कहां ठहरेंगे जवान, पुलिस की बढ़ी चिंता

इंदौर. चुनाव और शादियां एक साथ आने से पुलिस के सामने समस्या आकर खड़ी हो गई है। बताया जाता है कि बाहर से आने वाले फोर्स ग्रुप को ठहराने के लिए धर्मशालाओं की जरूरत है, लेकिन शादियों के चलते धर्मशालाओं में पहले से ही बुकिंग है। ऐसे में बल को ठहराने के लिए पुलिस उचित स्थान ढूंढ रही है।
इंदौर में 19 मई को मतदान होना है मतदान सुचारू और सुरक्षित रूप से करवाने के लिए बाहर से भी पुलिस फोर्स आएगा। पुलिस मुख्यालय से हाल ही में इस बारे में एक पत्र भी इंदौर पुलिस को मिला है, जिसमें केंद्रीय बल की करीबन 13 कंपनी इंदौर भेजी जाएंगीं। जो कि चुनाव सम्पन्न कराने तक यहां पर रुकेंगीं। इसके अलावा जिले का भी फोर्स रहेगा, वहीं प्रदेश के दूसरे जिलों से भी फोर्स भेजा जाएगा। 12 मई को छठवां चरण खत्म होने के बाद 14 मई से यहां पर फोर्स आना शुरू हो जाएगा। बाहर से आने बल को रोकने के लिए पुलिस को धर्मशाला और होटलों की आवश्यकता है। सूत्रों के अनुसार विधानसभा चुनाव के समय बाहर से आने वाले पुलिस फोर्स के लिए धर्मशाला में व्यवस्था की गई थी। इंदौर पुलिस की व्यवस्थाओं पर केंद्रीय बल के अफसरों ने भी प्रसन्नता जाहिर की थी।
इस बार गर्मी का मौसम होने से पुलिस को बल को रुकवाने के लिए ऐसे स्थानों की आवश्यकता है, जहां पर उन्हें गर्मी से निजात मिल सके, वहीं पानी की भी समुचित व्यवस्था हो। इसके अलावा पुलिस के सामने एक और समस्या शादी का सीजन है। पुलिस ने विधानसभा चुनाव के समय जो धर्मशालाएं बुक की थीं, उनमें से कई शादी के चलते बुक हो चुकी हैं।

Home / Indore / Election 2019 : धर्मशालाएं शादियों में बुक, कहां ठहरेंगे जवान, पुलिस की बढ़ी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो