इंदौर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर चाकुओं से हमला, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

पलासिया थाने के विनोबा नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हुआ हमला...

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 18 Apr 2020, 03:06 PM IST

इंदौर : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दिन रात कार्य कर रही स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम पर एक बार फिर हमला करने का मामला सामने आया है। पलासिया थाने के विनोबा नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस घटना स्थल से कुछ लोगों को गिरफ्त में लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम टीम पर हमला हो चुका है। घटना स्थल का जायजा लेने कलेक्टर मनीष सिंह भी मौके पर पहुंचे।

बीच-बचाव में आए पड़ोसी को भी लगी चाकू

स्वास्थ्य विभाग की सर्वे कर रही टीम पर पलासिया थाने के विनोबा नगर में हमला हुआ। सर्वे टीम पर चाकू से हमला के दौरान बीच-बचाव में आए पड़ोसियों को चाकू लगा। सर्वे टीम में डॉक्टर, टीचर, पैरामेडिकल औए आशा कार्यकर्ता शामिल थे। पलासिया थाने पर एकत्रित हुए स्वाथ्यकर्मी, सर्वे टीम पर हमला करने वाला शख्स बदमाश बताया जा रहा। जानकारी के मुताबिक गुंडे ने पहले सर्वे टीम में शामिल शिक्षिका को झापड़ मारा और उनका मोबाइल भी तोड़ दिया। सर्वे इंचार्ज आयुर्वेदिक डॉक्टर प्रवीण चौरे ने घटना की पुष्टि की।

15.jpg

कलेक्टर ने कहा - विवाद करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह पलासिया थाने पहुंचे। स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ हुए विवाद के मामले में पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम या कोरोना के संक्रमण को रोकने में लगी किसी भी टीम पर हमला करने या सहयोग ना करने पर किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ विवाद करने वालों को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयवीर सिंह भदोरिया के अनुसार विनोबा नगर में हुई मारपीट के मामले में धारा 353, 332, 323 ,294 व 327 के तहत कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें रवाना कर दी गई है, जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

पलासिया थाने पर एकत्रित हुए स्वाथ्यकर्मी

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर रहवासियों से नोकछोक हुई। जिसके बाद मामला गंभीर हो गया। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने चाकू से स्वास्थ्य विभाग के सर्वे टीम पर चाकुओं से हमला कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। इस दौरान कई लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

चौथी बार हुआ हमला

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टरों व स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बदसलूकी का यह चौथा मामला है। इसके पहले इंदौर के टाट पट्टी इलाके में जब स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम जब कुछ कोरोना वायरस मरीजों की जांच के लिए पहुंची तो वहां मौजूद लोगों ने उन पर पथराव कर दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और बाद में पुलिस ने कार्रवाई की थी। आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Corona virus coronavirus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned