अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, इंदौर में अब तक हुई 14 इंच बारिश

इंदौर में इस बार मेहरबान है मानसून

 

By: रीना शर्मा

Published: 07 Jul 2019, 05:10 PM IST

इंदौर. मानसून इस बार शहर पर मेहरबान है, पिछले तकरीबन एक सप्ताह से बारिश का फ्लो बना हुआ है और तीन दिन से तो लगातार हो रही है। अब तक 14 इंच से ज्यादा आंकड़ा हो चुका है और मौसम केंद्र के अनुसार मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। अगले 24 से 48 घंटे में फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

MUST READ : इलाज कराने गई युवती पर पहले किया झांड़-फूंक, फिर अगवा कर ले गया तांत्रिक, परिजनोंं ने उठाया ये कदम

मानसून भले ही पखवाड़े भर की देरी से आया हो, लेकिन पूरे जोश से आया। मानसून की आमद के बाद तीन से चार दिन तो सूखे गए, इसके बाद जब बारिश शुरू हुई तो सारी कसर पूरी कर दी। पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है और इंदौर में कुल आंकड़ा 14.25 इंच (362 मिमी) तक पहुंच चुका है। हालांकि कल रात को ब्रेक जरूर लगा और रातभर में मात्र 0.6 इंच (15.2 मिमी) बारिश की दर्ज की गई, लेकिन इंदौर सहित पूरे मालवांचल पर अब भी तगड़ा सिस्टम बना हुआ है और मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार अगले एक-दो दिन तक फिर भारी बारिश की संभावना है।

इसके बाद भी इस पूरे सप्ताह रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। इधर लगातार हो रही बारिश के कारण सूर्य के दर्शन नहीं हुए। इसके चलते दिन का पारा सामान्य से छह डिग्री नीचे होकर 25.6 डिग्री पर आ गया है, वहीं रात का 22.2 डिग्री पर है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned