script

heavy rain alert: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

locationइंदौरPublished: Sep 21, 2021 05:12:29 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

प्रदेश के मालवा और महाकौशल के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना, 13 जिलों में येलो अलर्ट

yellow_alert_imd_bhopal.jpg

भोपाल. मध्य प्रदेश में पश्चिम- उत्तर क्षेत्र के जिलों में भारी बारिश का दौर थम नहीं रहा है। मालवा के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। लौटने से पहले मानसून जमकर बरस रहा है। प्रदेश में एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से तेज बारिश हो रही है।

प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला अभी रुकता दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में जिन जिलों की सीमाएं गुजरात, राजस्थान से मिलती है उनमें इस सिस्टम से तेज बारिश हो सकती है। एक बार फिर उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ahjn

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश के लिए येलों अलर्ट और अन्य संभागों के जिलों में रिमझिम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने होशंगाबाद, बैतूल, हरदा,अलीराजपुर, बड़वानी, धार, भिंड, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला शहडोल और उमरिया जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने शहडोल, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इसेक अलावा बड़वानी, झाबुआ, धार, दमोह पन्ना और अलीराजपुर में भी की इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही जारी रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी जाहिर की गई है। इधर, 25 सितंबर काे भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा।

dwr_mp-page-001.jpg

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के उज्जैन, इंदौर संभागों के जिलों में अधिक स्थानों पर, जबलपुर एवं शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर होशंगाबाद और भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर,सागर, रीवा ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है। मौसम विबाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के बिरसा में 14 मिलीमीटर , कठ्ठीवाड़ा में 11 मिलीमीटर , अलीराजपुर में 9 मिलीमीटर , मलाजखंड में 8 मिलीमीटर , सुसनेर, टिमरनी में 7 मिलीमीटर , खंडवा, देपालपुर.बाजना, मंडला में 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

up-weather-news-updates-forecast-in-these-districts-of-up.png

ट्रेंडिंग वीडियो