गिरकर संभलने में एक दूसरे की मदद करते थे दिव्यांग, अब शादी कर जिंदगी भर निभाएंगे रिश्ता

गिरकर संभलने में एक दूसरे की मदद करते थे दिव्यांग, अब शादी कर जिंदगी भर निभाएंगे रिश्ता
गिरकर संभलने में एक दूसरे की मदद करते थे दिव्यांग, अब शादी कर जिंदगी भर निभाएंगे रिश्ता

Lakhan Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 11:11:47 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- युगपुरूष धाम में रहने वाले दिव्यांगो की हुई सगाई
- दूसरे पर निर्भर रहने के बजाए, बसाएंगे घर

लखन शर्मा, इंदौर। इंदौर के पंचकुईया स्थित युगपुरूष धाम बौद्धिक विकास केंद्र पर दो दिव्यांग कन्याओं के रिश्ते तय होने तथा उनकी सगाई का समारोहपूर्व आयोजन एक अनूठी मिसाल बन गया है।
युगपुरूष धाम में रहने वाली दो दिव्यांग बेटियों, शिवानी और गीता का रिश्ता इंदौर के ही युवराज एवं गोविंदा के साथ तय हो गया है। दिलचस्प तथ्य यह भी है कि ये चारों युगपुरूष धाम में ही रहे हैं और आश्रम के अधिष्ठाता युगपुरूष स्वामी परमानंद गिरि के आशीर्वाद से सोमवार को आश्रम परिसर में ही इन दोनों युवतियों की सगाई की रस्म संपन्न हुई है। शिवानी और गीता श्रवणबाधित दिव्यंाग हैं। इस उपलक्ष्य में इन दोनों युगलों का आश्रम के सचिव तुलसी शादीजा, प्राचार्य डॉ. अनिता शर्मा, राम ठाकुर, डॉ. जी.डी. नागर आदि ने आमंत्रित कर इन्हें शुभाशीष प्रदान किए। जिन युवकों से इन युवतियों के रिश्ते तय हुए हैं, वे अर्थात युवराज और गोविंदा पूर्व में इसी आश्रम में रहकर पढ़े हैं और अब स्वयंंं आत्मनिर्भर होकर निजी संस्थान में नौकरी कर रहे हैं। आगामी दिसंबर माह में युगपुरूष धाम पर एक और बड़ा आयोजन होने जा रहा है। जिसमें इनकी शादियां की जाएंगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned