scriptइधर पति का काम छुटा, उधर पत्नी हो गई परेशान | Here husband's work was lost , the wife gets upset there | Patrika News

इधर पति का काम छुटा, उधर पत्नी हो गई परेशान

locationइंदौरPublished: Jun 06, 2020 11:12:08 am

Submitted by:

Manish Yadav

– पति बार-बार संबंध बनाने के लिए बना रहा दबाव, पत्नी ने घर छोड़ा – लॉक डाउन का साइड इफेक्ट, पुलिस और विशेष महिला सेल के पास आए दो मामले

Parents Association wrote a letter to DGP for strict action against the accused involved in sexual offenses.

लैंगिक अपराध में लिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पैरेंटस एसोएिशन ने डीजीपी को लिखा पत्र …

मनीष यादव, इंदौर।

लॉक डाउन के दौरान पति-पत्नी के आपसी विवाद के विचित्र मामले सामने आए हैं। विशेष पुलिस महिला सेल के पास शिकायतें आई, जिसमें पति बार-बार संबंध बनाने का दबाव बना रहे थे। एक महिला ने तो परेशान होकर घर छोड़़ दिया, वहीं दूसरी शिकायत लेकर पुलिसके पास पहुंच गई।
परदेशीपुरा में रहने वाले एक युवक ने पुलिस को शिकायत की कि उसकी पत्नी घर से कहीं चली गई है। वह अस्पताल में जांच कराने का बोलकर घर से निकली थी, लेकिन लौटकर नहीं आई। जब पुलिस ने जांच की तो महिला मायके में मिल गई। मामला पति-पत्नी में विवाद का था। विशेष महिला सेल ने दोनों से अलग-अलग बात की। सामाजिक कार्यकर्ता और काउंसलर रश्मि मनी ने बताया कि पति से बात की तो उसने तो किसी परेशानी के बारे में नहीं बताया, लेकिन जब महिला से पूछताछ की गई तो उसका कहना था कि लॉक डाउन के दौरान पति का काम बंद हो गया। वे घर पर ही रहते हैं। ऐसे में वे बार-बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते हैं। उसने कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वे विवाद करने लगे तो उसने घर छोड़ दिया। इस पर सेल में पति को बुलाकर समझाइश दी गई। उसने पत्नी की बात को माना और उससे माफी मांगी। आगे से उस पर दबाव नहीं डालने का वादा किया। इस पर दोनों को घर भेज दिया गया।
एक और केस… मना करने पर पति कर रहा शक

ऐसा ही एक अन्य मामला और सेल के पास पहुंचा है। रश्मि के अनुसार इस मामले में एक महिला ने शिकायत की कि पति इन दिनों काम पर नहीं जा रहे हैं। घर पर रहते हुए उस पर बार-बार संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहे हैं। इसके चलते वह काफी परेशान है। उसने मना किया तो पहले पति ने विवाद किया, बाद में उस पर शक करने लगा और किसी और से संबंध होने की बात कह रहा है। वह परेशान हो गई, मायके भी नहीं जा सकती। इस पर उसके पति को बुलाया है, उसे समझाइश दी जाएगी। अगर वह नहीं मानता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो