scriptHigh Court Bar Association election begins | हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का आगाज, कई दावेदार मैदान में | Patrika News

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का आगाज, कई दावेदार मैदान में

29 को मतदान अध्यक्ष पद के तीन दावेदार आए सामने

 

इंदौर

Published: September 14, 2022 11:16:50 am

इंदौर। इंदौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव का आगाज हो गया है। 29 सितंबर को मतदान होने की
संभावना है। जिसको लेकर आज कार्यक्रम जारी हो सकता है। दावेदारों ने अभी से ख्ब ठोकना शुरू कर दिया है। बड़ी बात ये है कि मौजूदा कार्यकारिणी में से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को छोड़कर कोई भी चुनाव नहीं लड़ रहा है।
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का आगाज, कई दावेदार मैदान में
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का आगाज, कई दावेदार मैदान में
सूरज शर्मा की अध्यक्षता वाली एसोसिएशन का कार्यकाल पूरा हो गया है। इसके साथ ही मौजूदा कार्यकारिणी ने नए सिरे से चुनाव कराने का प्रस्ताव पास करके 29 सितंबर को मतदान कराने की सिफारिश की है। साथ में वरिष्ठ अभिभाषक मनोज द्ववेदी को चुनाव अधिकारी भी नियुक्ति कर दिया गया है। इसके साथ हाई कोर्ट में चुनाव का रंग चढऩे लगा है। दावेदारों ने खम्ब ठोककर प्रचार प्रसार करना भी शुरू कर दिया है।
सभी ओर से बिसात बिछाना शुरू हो गई है ताकि आखिरी वक्त में अतिरि€त मेहनत न करना पड़े। एक नई बात निकलकर ये सामने आ रही है कि मौजूदा कार्यकारिणी में से अध्यक्ष सूरज शर्मा व उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौर को छोड़कर कोई भी चुनाव नहीं लड़ रहा है। शर्मा ने एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी जताई है तो मौजूदा उपाध्यक्ष राठौर इस बार अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं। उनके अलावा पूर्व में सचिव रहे घनश्याम यादव भी अध्यक्ष के लिए भाग्य आजमा रहे हैं।
तीनों की ही वकीलों में पकड़ मजबूत बताई जा रही है तो मदद करने वालों का तबका ही अलग है जिसके चलते चुनाव कश्मकश भरा रहने की संभावना है। वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए पवन जोशी व रितेश इनानी, सचिव के लिए जीपी सिंह, शलभ शर्मा और विकास यादव, सहसचिव के लिए मृदुल भटनागर, राकेश भदोरिया और सुदर्शन पंडित के नाम सामने आए हैं। इसके अलावा 5 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए आशुतोष पीके शु€ला, अमय बजाज व धर्मेंद्र साहू ने प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। उनके अलावा 12 और भी दावेदार हैं।
बढ़ गए 372 वोट
एसोसिएशन के चुनाव में इस बार वोट बढ़ गए। पिछले चुनाव में ये आंकड़ा 1499 का था जो इस बार 1871 हो गया है। ये सूची स्टेट बार काउंसिल की तरफ से आई है। हालांकि इसमें से नामों की जांच की जाएगी। उसमें से उन नामों को अलग कर दिया जाएगा जो अब दुनिया में नहीं रहे या नए वकील जिनकी सनद को छह माह पूरे नहीं हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Weather Update: जमकर बरस रहा है लौटता हुआ मानसून, दिल्ली-यूपी में आज येलो अलर्ट, पूर्वांचल में बाढ़ की आशंकाUNGA में पाकिस्तान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, शांति बहाली के नाम पर भारत से बातचीत के लिए लगाई गुहारहिमाचल: PM मोदी आज मंडी में 'महागर्जना रैली' को करेंगे संबोधित, फूकेंगे चुनावी बिगुलPFI ने जुलाई में रची थी प्रधानमंत्री मोदी पर हमले की साजिश, निशाने पर थी पटना की रैली, ED का बड़ा खुलासाIND vs AUS 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पररोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बने बल्लेबाजThackeray Vs Shinde: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना करेगी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली, हाईकोर्ट ने दी इजाजत, कहा- BMC ने कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कियाAnkita Bhandari Murder Case: 5 दिन से लापता रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट के मर्डर का हुआ खुलासा, भाजपा नेता का बेटा निकला मुख्य आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.