scriptHigh Court decision of MLA Mahendra Hardia Case | भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया के खिलाफ चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट का अहम फैसला | Patrika News

भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया के खिलाफ चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट का अहम फैसला

चुनाव याचिका पर सुनाया फैसला

इंदौर

Published: April 27, 2022 08:27:49 pm

इंदौर। भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया के खिलाफ चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट का अहम फैसला सामने आया है. विधायक महेंद्र हार्डिया को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उनके खिलाफ चल रही चुनाव याचिका खारिज कर दी। हार्डिया के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सत्यनारायण पटेल ने यह याचिका दायर की थी। खास बात यह है कि कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका निरस्त की कि जब याचिकाकर्ता पटेल की तरफ से कोई उपस्थित ही नहीं हो रहा तो केस चलाने का कोई मतलब ही नहीं है।

mahendra_hardiya.jpg

गौरतलब है कि याचिका प्रस्तुत करने के बाद से ही पटेल की तरफ से कोई उपस्थित नहीं हो रहा था। इस संबंध में कोर्ट द्वारा कई बार आदेश भी जारी किए गए लेकिन उनकी तरफ से सुनवाई के दौरान कोई उपस्थित नहीं हुआ। कोर्ट ने 8 मार्च 2022 को पटेल को अंतिम अवसर देते हुए कहा था कि अगली पेशी पर कोई उपस्थित नहीं हुआ तो कोर्ट सख्त रवैया अपनाएगी। इसके बावजूद पटेल की तरफ से सुनवाई में कोई उपस्थित नहीं हुआ तो न्यायमूर्ति अनिल वर्मा ने उनकी चुनाव याचिका निरस्त कर दी।

कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि याचिकाकर्ता को याचिका चलाने में कोई रूचि नहीं है। बार-बार आदेशों के बावजूद उनकी तरफ से कोई उपस्थित नहीं हो रहा। ऐसे में याचिका को आगे जारी नहीं रखा जा सकता।

महेंद्र हार्डिया 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर इंदौर-5 से विधायक चुने गए थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रत्याशी सत्यनारायण पटेल को करीब 1100 मतों से पराजित किया था। पटेल ने हार्डिया के निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने कहा था कि वे मतगणना में शुरू से ही आगे चल रहे थे लेकिन अंतिम दो चरणों में अचानक उनकी बढ़त कम हुई. बाद में हार्डिया को 1133 मतों से निर्वाचित घोषित कर दिया गया। पटेल ने याचिका में मतगणना के दौरान गड़बडी का आरोप भी लगाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.