हाईकोर्ट में दो दिन काम नहीं करेंगे वकील

हाईकोर्ट में दो दिन काम नहीं करेंगे वकील

Reena Sharma | Publish: Jul, 15 2019 04:14:19 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

जिला कोर्ट में आज सुबह बैठक के बाद फैसला

इंदौर. वकीलों पर लगातार हमलों के चलते प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट बार एसोसिशन से जुड़े वकील 15 जुलाई से न्यायालयीन कार्य से विरत रहेंगे। स्टेट बार काउंसिल के आह्वान पर 16 जुलाई को सभी वकील पूरी तरह काम बंद रखेंगे। वकीलों का कहना है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में सरकार बनते ही एक्ट लागू करने का वादा किया था, लेकिन ऐसा अब तक नहीं किया। सरकार से जल्द एक्ट लागू करने की मांग को लेकर इंदौर के 5 हजार से ज्यादा वकील मंगलवार को कार्य नहीं करेंगे। स्टेट बार काउंसिल के सूत्रों के मुताबिक अब भी सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन जारी रखेंगे। कैबिनेट की बैठक में एक्ट लागू करने में रोड़ा अटकाने पर तीन मंत्रियों जीतू पटवारी, गोविंद सिंह राजपूत व ओंकार सिंह मरकाम के खिलाफ भी प्रदर्शन किया जाएगा।

must read : मंत्री बोले- आखिरी बार समझा रहा हूं, अब गलती हुई तो शहर से बाहर भेज दूंगा, जानें क्या है मामला

जिला बार एसो. की सुबह होगी बैठक, आज काम लेकर असमंजस

उधर इंदौर जिला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी की सुबह 10.30 बजे बैठक होगी। इसमें तय किया जाएगा कि न्यायालयीन कामकाज किया जाए या फिर हाईकोर्ट बार एसो. का साथ दिया जाए। बैठक के पहले काम से विरत रहने को लेकर असमंजस ही रहेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned