scriptHigh speed took the lives of passengers | तेज रफ्तार ने ले ली यात्रियों की जान | Patrika News

तेज रफ्तार ने ले ली यात्रियों की जान

इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर गुरुवार दोपहर इंदौर से बुरहानपुर जा रही जय महाकाल ट्रेवल्स की बस अनियंत्रित होकर बाइग्राम घाट की 25 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में बस में सवार 5 यात्रियों की मौत हो गई। 45 से अधिक यात्री घायल हैं। इनमें से 12 से अधिक की हालत गंभीर है। मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है।

इंदौर

Published: June 24, 2022 11:18:27 am

डॉ. आंबेडकर नगर(महू).

हादसे में प्रमिला (27) पति राजकुमार निवासी बिलासपुर-छत्तीसगढ़, झरोखाबाई (60) पति लक्ष्मण शिंदे निवासी खंडवा, नंदू (65) पिता गंगाराम करोले निवासी खंडवा, दो अज्ञात जिसमें 34 वर्षींय महिला और 45 वर्षीय पुरुष हैं। इंदौर के सरवटे बस स्टैंड से दोपहर 1.55 बजे बुरहानपुर के लिए बस (एमपी 09 एफए 3676) 55 से अधिक यात्रियों को लेकर बुरहानपुर रवाना हुई। 3.30 से 3.45 बजे के बीच बस बाइग्राम घाट पर पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, स्पीड अधिक होने और ओवरटेक के चक्कर में पुलिया तोड़ते हुए बस 25 फीट गहरी खाई में जा गिरी। खाई में गिरते ही बस की छत नीचे और टायर ऊपर हो गए। करीब 10 मिनट बाद ही सिमरोल पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब दो घंटे में सभी घायलों और मृतकों को निकालकर इंदौर के एमवायएच और महू के मध्य भारत अस्पताल भेजा। इसके लिए सिमरोल सहित आसपास की 6 से 7 एंबुलेंस को बुलाया गया था। सिमरोल टीआइ आरएनएस भदौरिया ने बताया कि 5.30 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया। मौके पर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह, एएसपी शशिकांत कनकने आदि भी पहुुंचे।
तेज रफ्तार ने ले ली यात्रियों की जान
तेज रफ्तार ने ले ली यात्रियों की जान
देवदूत बनकर आए ग्रामीण

ग्वालू और चोरल के ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर खाई से घायलों को निकाला। ग्रामीण गजेंद्र पंवार, दिनेश कुशवाह, संजय कुशवाह, ढप्पू कौशल, बंटी खनूजा आदि रस्सी लेकर आए और खाई में फंसे यात्रियों को चादर में लेटाकर निकाला। एंबुलेंस कम पड़ी तो पिकअप वाहन से घायलों को अस्पताल भेजा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।
बस के नीचे दबी महिला

एक महिला बस के नीचे दबी थी। उन्हें निकालने के लिए पुलिस, राहगीर और ग्रामीणों ने मिलकर बस को पलटा। हालांकि तब तक महिला की मौत हो गई थी।
बस का फिटनेस नहीं था

आरटीओ की वेबसाइट के अनुसार, बस का फिटनेस 17 जून 2021 से 16 जून 2022 तक के लिए वैध था। यानी बस अनफिट थी। बस गौरव पिता गुलाब सोनकर के नाम पर पंजीकृत है। कलेक्टर मनीष सिंह ने एफआइआर कराने के निर्देश दिए। इसके बाद आरटीओ जितेंद्रसिंह रघुवंशी की शिकायत पर बस चालक और मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाMaharashtra Political Crisis: अब महाराष्ट्र के NCP-कांग्रेस विधायकों पर बीजेपी की नजर! सांसद नासिर हुसैन ने किया बड़ा दावाहाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ाIMD Rain Alert: एक हफ्ते तक बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का पूर्वानुमानMukesh Ambani ने जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने चेयरमैनपीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री को तोहफे में दिए खास बर्तन, जानिए जी-7 के दूसरे दोस्तों को क्या किया गिफ्ट?Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के दावे को एकनाथ शिंदे ने नकारा, बोले-अगर आपके संपर्क में विधायक हैं तो उनके नाम का करें खुलासाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायद हुई तेज, दिल्ली में आज देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हो सकती है मुलाकात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.