इंदौर का होलकर स्टेडियम बनेगा किंग्स का बेस होम ग्राउंड!

रॉयल्स का भी राजस्थान से मोह भंग,बीसीसीआई से किया आग्रह

इंदौर/दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में इंदौर का होलकर स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब का बेस होम ग्राउंड हो सकता है। किंग्स इलेवन ने मोहाली के स्थान पर इंदौर को अपना बेस बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से गुजारिश की। किंग्स की मालनिक प्रीति जिंटा पिछले सीजन के तीन मैचों की सफल आयोजन के बाद अपना बेस यहां बनाना चाहती हैं। पंजाब क्रिकेट संघ से पर्याप्त सहयोग नहीं मिलने व सरकारी अथॉरिटीज के साथ होने वाले विवादों के कारण किंग्स इलेवन ने मोहाली के बजाए इंदौर को बेस बनाने की मांग की है। यहां हुए मैचों में एमपीसीए से मिले सहयोग और दर्शकों की भारी भीड़ ने भी किंग्स का मन बदल दिया है।

वहीं दूसरी तरफ स्पॉट फिक्सिंग में दो साल के प्रतिबंध के बाद अगले सीजन से वापसी के लिए तैयार राजस्थान रॉयल्स जयपुर से नाता तोडऩा चाहती है। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के सहमालिकाना हक वाली ये टीम अपने नाम से राजस्थान भी हटाकर स्पॉट फिक्सिंग से हुई बदनामी से बाहर निकलने की जुगत में है।
इंडियन एक्सप्रेस अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि रॉयल्स ने मूल कंपनी का नाम बदलने का आग्रह किया है। 9 साल पहले राजस्थान रॉयल्स नाम से आईपीएल की पहली चैंपियन बनी टीम ने इसका कारण नहीं बताया है। दोनों टीमों के आग्रह सुप्रीम कोर्ट की प्रशासकों की समिति (सीओए) के सामने रखा गया था, जिसने इसे आईपीएल गवॢनंग काउंसिल की बैठक में रखने को कहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब के होलकर स्टेडियम को बेस होम ग्राउंड बनाने से जुड़ी फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है। एमपीसीए क्रिकेट गतिविधियां कराने के लिए हर समय तैयार है। इस संबंध में यदि बीसीसीआई प्रस्ताव देता है तो हम उनके बिंदुओं का अध्यन करने के बाद फैसला लेंगे।
- रोहित पंडित, सीईओ, एमपीसीए

 

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned