घर को देना है स्पेशल लुक तो सजाएं आर्टिफैक्ट से

स्टाइलिश फर्नीचर के साथ खूबसूरत आर्टिफैक्ट पर ठहरी नजरें

इंदौर. मार्बल से बने बड़े शेर, हाथी और नन्ही सी लालटेन, मार्बल पर मीनाकारी किए हुए फ्लॉवर पॉट्स, लकड़ी पर नाजुक नक्काशी किए फर्नीचर, पीतल के सजावटी पेड़, फाइबर के म्यूरल्स और मॉडर्न डिजाइन वाले सोफा सेट सहित और भी बहुत कुछ सजा है यशवंत क्लब ग्राउंड में लगे फर्नीचर एंड लाइफ स्टाइल एक्सपो में।

home interior

क्रिएटिव कंसेप्ट ग्रुप की ओर से लगाए गए इस एक्सपो में देशभर से आए स्टॉल्स में घर सजाने के लिए कई खूबसूरत चीजें मौजूद हैं। दिल्ली के रूचिर अग्रवाल खुद आर्टिस्ट हैं और वे पॉली स्टोन, टेराकोटा की खूबसूरत मूर्तियां लेकर आए हैं। इनमें गौतम बुद्ध की मूर्तियां भी हैं। कुछ एब्सट्रैक्ट मूर्तिशिल्प भी हैं जिन्हें घर के अंदर या बाहर कहीं भी सजाया जा सकता है। उनके पास पोली स्टोन से बनी कई खूबसूरत चीजें हैं जिनमें बड़े फ्लॉवर पॉट्स, गमले, स्टूल-टेबल सेट सहित कई और आयटम हैं।

डेकोरेटिव लालटेन : राजस्थान के मोहम्मद यूसुफ मार्बल की मूर्तियां लाए हैं, जिनमें गार्डन में लगाने के लिए बड़े आकार के शेर, हाथियों की जोड़ी आकर्षण का केंद्र हैं। करीब ३ से ६ लाख तक कीमत की ये मूर्तियां खूबसूरत भी हैं। इन्हीं मूर्तियों के मिनिएचर भी हैं जिन्हें मीनाकारी से सजाया गया है। उनके कलेक्शन में मार्बल की डेकोरेटिव लालटेन भी हैं जिन पर खूबसूरत नक्काशी के साथ मीनाकारी भी की गई है।

home interior

एंटीक लुक वाली क्लॉक
चंडीगढ़ के विवेक शुक्ला एंटीक लुक वाली क्लॉक लाए हैं। इन घडि़यों के फ्रेम ब्रॉस या ब्रॉन्ज पर नक्काशी कर बनाए गए हैं। कुछ घडि़यों में पुराने जमाने के सिक्के लगा कर आकर्षक बनाया है।

विंटेज कार और बाइक
विशाखापट्टनम के एजाज खान रॉट आयरन की मूर्तियां और कई सजावटी आइटम लाए हैं जिनमें कंदील, लैंप, फ्लॉवर पाट्स तो हैं ही, साथ ही सबसे आकर्षक हैं पुराने जमाने की कार और बाइक के मॉडल जिन्हें दीवार पर हैंग किया जा सकता है। दिल्ली के रवि ब्रास से बने आइटम लाए हैं जिनमें सुंदर म्यूरल की तरह बनाए गए पीतल क पेड़ हैं। इन पर पक्षी भी बैठे दिख रहे हैं। पीतल की साइट टेबल, फ्रूट ट्रे सहित कई और चीजें हैं। उनके पास १५०० से लेकर ७५ हजार तक के आइटम हैं।

 

home interior new style with artifact

ट्रेडिशनल फर्नीचर

एक्स्पो में सहारनपुर के मोहम्मद राशिद लकड़ी के ट्रेडीशनल सोफा सेट, टेबल सेट लाए हैं। इसमें सहारनपुर के पारंपरिक डिजाइन के साथ कुछ नए डिजाइन के गार्डन फर्नीचर भी हैं। जयपुर के कारीगरी फर्नीचर के स्टॉल पर लेदराइट का ड्रॉइंगरूम सेट है। साथ ही रेजिन वुड और टीक वुड के मिक्सचर से बना स्टाइलिश सोफा सेट और सेंटर टेबल सेट भी है। इनमें सोफा सेट के साथ म्यूजिक सिस्टम भी लगा है।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned