script

गृह मंत्री को मिली सबसे ज्यादा पुलिस की शिकायतें

locationइंदौरPublished: Jan 21, 2019 10:50:24 am

Submitted by:

Uttam Rathore

धर्मशाला के लिए यादव समाज ने मांगी जमीन, रेसीडेंसी कोठी पर लगा कांग्रेसियों का मेला

Home Minister Bala Bachchan

गृह मंत्री को मिली सबसे ज्यादा पुलिस की शिकायतें

इंदौर. पुलिस अफसरों के व्यवहार व थानों पर आमजन की सुनवाई न करने को लेकर शिकायत गृह मंत्री से की गई है। इस पर उन्होंने व्यवस्था में बदलाव करने के साथ पुलिस को अपना व्यवहार सुधारने को लेकर आदेश जारी करने की बात कही है। मंत्री से मिलने पहुंचे यादव समाज के लोगों ने धर्मशाला के लिए सरकार से जमीन दिलाने की मांग की है। इधर, पार्टी कार्यालय गांधी भवन में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात करने के बावजूद रेसीडेंसी कोठी पर फिर कांग्रेसियों का मेला लग गया, इस कारण अपनी समस्या लेकर पहुंची जनता को कई परेशानी हुई।
इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री बाला बच्चन ने जनता की समस्या जानने के साथ सामाजिक संगठन,व्यापारिक वर्ग, उद्योगपतियों, किसान व प्रबुद्धजनों से मुलाकात करने के लिए रविवार को रेसीडेंसी कोठी पर दरबार लगाया। सबसे ज्यादा शिकायत पुलिस को लेकर की गई। सिपाही से लेकर सब इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी के व्यवहार को लेकर शिकायत की गई। इस दौरान थानों पर जनता से ज्यादा रसूखदार लोगों की सुनवाई होने की शिकायत भी की गई। यह शिकायत जनता के साथ शहर और ग्रामीण क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं ने की। इस पर मंत्री ने पुलिस के व्यवहार में सुधार लाने के लिए उचित कार्रवाई करने का आश्वसन दिया। रेसीडेंसी कोठी पर जनता के लिए लगाए गए दरबार में सबसे ज्यादा भीड़ कांग्रेसियों की रही, जो कि एक दिन पहले ही शनिवार को पार्टी कार्यालय गांधी भवन में मंत्री से मिल चुके थे। बावजूद इसके भीड़ बढ़ाने के साथ अपनी राजनीति दुकान चलाने के लिए रेसीडेंसी कोठी पर पहुंच गए। इससे आमजन के साथ पहुंचे अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, व्यवस्था संभालने में लगी पुलिस से कांग्रेसियों की झड़प अलग हो गई। बच्चन के साथ शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव मौजूद थे।
जमीन और प्लॉट पर हो रहे कब्जे
बच्चन को पुलिस की शिकायत करने के साथ शहर में सरकारी जमीन के साथ प्लॉट पर कब्जे होने की बात भी बताई गई। इस पर उन्होंने संबंधित अफसरों और पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश दिए। मंत्री से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों के अलावा आम जनता ने अपनी-अपनी समस्या को बताया। इस पर उन्होंने हल करने का आश्वसन दिया।
योजना बताने के साथ मांगी जमीन
यादव समाज उत्थान के लिए कई योजनाओं के बारे में पूर्व पार्षद केके यादव ने मंत्री बच्चन को बताया। साथ ही समाज के लिए धर्मशाला की मांग रखी। बच्चन ने जल्द से जल्द शहरी क्षेत्र में सरकारी जमीन आवंटित करवाने के लिए संबंधित अफसरों को आदेश दिया। इस दौरान रमेश यादव (उस्ताद), छोटे यादव, रामसमुझ यादव, जगदीश यादव और वियज यादव आदि मौजूद थे। इधर, पूर्व पार्षद यादव ने कहा कि मंत्री बच्चन ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द सारी योजनाओं को अमल में लाया जाएगा। शीघ्र ही समाज का बड़ा समुदाय मुख्यमंत्री कमल नाथ से मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो