scriptHoneytrap : पाकिस्तानी युवती के जाल में फंसा सेना का क्लर्क, इस लालच में भेज दी गोपनीय जानकारियां | Honeytrap by pakistani girl with army clerk of mhow | Patrika News

Honeytrap : पाकिस्तानी युवती के जाल में फंसा सेना का क्लर्क, इस लालच में भेज दी गोपनीय जानकारियां

locationइंदौरPublished: May 17, 2019 11:08:40 am

एटीएस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज किया

honeytrap

Honeytrap : पाकिस्तानी युवती के जाल में फंसा सेना का क्लर्क, इस लालच में भेज दी गोपनीय जानकारियां

इंदौर. सेना के महू स्थित आर्मी वॉर कॉलेज (इन्फेंट्री डिवीजन) की स्थापना शाखा में पदस्थ क्लर्क के हनी ट्रेप में फंसने का मामला सामने आया है। बिहार रेजिमेंट में नायक इस क्लर्क जासूसी के मामले में आर्मी की मदद से भोपाल एटीएस ने पकड़ा है। सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र के आमला एयर बेस सेंटर से चार-पांच दिन पहले एक जासूस को पकड़ाया था, जिससे दिल्ली में पूछताछ के दौरान जासूसी के मामले में नायक अश्विन कुमार (26) नाम उगला। इसके बाद भोपाल एटीएम ने आर्मी अफसरों से संपर्क कर उसे महू से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि आर्मी की ओर से इसकी कोई अधिकृत पुष्टि नहीं की गई और न ही स्थानीय पुलिस को कोई सूचना है।
एटीएस सूत्रों के मुताबिक मिलेट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर क्लर्क को गिरफ्तार कर आइपीसी की धारा 123 के तहत केस दर्ज किया। क्लर्क मूल रूप से बिहार का निवासी है और दो साल से पाकिस्तानी युवती के चक्कर में फंसकर गोपनीय जानकारी भेज रहा था। बदले में उसके बैंक खाते में काफी पैसा जमा होने की बात भी सामने आई है। एटीएस अफसरों ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया, आरोपी एक साल से महू में पदस्थ है और करीब दो साल पहले फेसबुक के जरिए उसकी पाकिस्तानी युवती से पहचान हुई और वे चेटिंग करने लगे। युवती ने खुद को अंतरराष्ट्रीय पत्रकार बताते हुए पहचान की और फिर बातों मे उलझा लिया। बाद में युवती ने लालच देकर क्लर्क से सेना से जुड़ी जानकारियां मांगना शुरू कर दी। वह सोशल मीडिया के जरिए युवती को जानकारियां भेज रहा था। क्लर्क ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह युवती को सामरिक महत्व की सूचनाएं दे चुका है।
लोकेशन व प्रशिक्षण की जानकारी साझा की

पूछताछ में पता चला कि आरोपी सेना की लोकेशन व गतिविधियों के साथ ही उनके प्रशिक्षण की जानकारी भी पाकिस्तानी युवती को दे चुका है। इसके बदले में बैंक खाते में अलग-अलग चैनलों के माध्यम से क्लर्क के खाते में लाखों रुपया भेजा गया। इंटेलीजेंस विंग से पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एटीएस से कार्रवाई कराई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो