राशिफल : आज हनुमानजी को अर्पण कर दें बस ये चीज, पलट जाएगी किस्मत

राशिफल : आज हनुमानजी को अर्पण कर दें बस ये चीज, पलट जाएगी किस्मत

amit mandloi | Publish: Sep, 07 2018 11:12:24 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

हनुमानजी के कुछ सरल उपाय करने से किस्मत चमक सकती है।

इंदौर. आज विवाह के योग्य युवाओं के लिए बहुत ही सही समय है। कई राशि वाले लोगों के व्यापार की समस्या भी दूर होने जा रही है। ज्योतिषी पं. श्यामनारायण व्यास ने बताया कि शुक्रवार को हनुमानजी के कुछ सरल उपाय करने से किस्मत चमक सकती है।

मेष : संतान के कार्यों से दु:खी रहेंगे। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। आज श्री हनुमानजी को गुलाब के फूलों की माला और मिठाई का भोग लगाएं।

वृषभ : अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि के योग हैं। आज श्री हनुमानजी को सिंदूर तेल और जनेऊ अर्पण करें, कार्य सिद्ध होंगे।

मिथुन : विवाह योग्य जातकों को लिए समय अनुकूल है। संतान की चिंता रहेगी। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाडऩे की कोशिश करेंगे। व्यापार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। आज श्री हनुमान जी को गुड़ का नेवैद्य लगाएं।

कर्क : दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी। संतान सुख संभव। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे। सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी। श्री हनुमान को लाल वस्त्र अर्पण करें, हलवे का भोग लगाएं।

सिंह : क्रोध पर नियंत्रण रखें। विवाद को टालें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आडंबरों से दूर रहें। यात्रा संभव है। श्री हनुमान जी के मंदिर पर लाल ध्वज अर्पण करें और फल का भोग लगाएं।

कन्या : व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। आपके निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। श्री हनुमान जी को शमी पत्र अर्पण करें और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

तुला : संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। व्यापार अच्छा चलेगा। दूसरों की देखा-देखी नहीं करें। श्री हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करें।

वृश्चिक : माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। व्यापार की स्थिति संतोषजनक रहेगी। चिंता से मुक्ति मिलेगी। श्री हनुमान जी को 108 तुलसी पत्र पर श्री राम नाम लिख कर अर्पण करें। कामना पूरी होगी।

धनु : बोलने से पहले सोचें। झूठ बोलने से बचें। दुव्र्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। यात्रा संभव है। श्री हनुमान जी को 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ सुनाएं।

मकर : अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर में क्लेश बढ़ेंगे। पेट से संबंधित रोग से पीडि़त रहेंगे। श्री हनुमान जी को आज सुन्दरकांड का पाठ सुनाएं और लापसी का नेवैद्य अर्पण करें। कार्य शीघ्र पूरे होंगे।

कुंभ : परिजनों से सहयोग मिलेगा। मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें। आज श्री हनुमान जी को गुड़ चने का भोग जरूर लगाएं।

मीन : लंबित कार्य अधूरे रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। सामाजिक मामलों में आलोचना होगी। आज हनुमान जी को गुड़ के चूरमे का भोग लगाएं।

Ad Block is Banned