scriptHorrific accident in indore, seven died | इंदौर में भीषण हादसा, सात की मौत | Patrika News

इंदौर में भीषण हादसा, सात की मौत

क्या
- तीन मंजिला इमारत में लगी आग
कब
- रात ढाई बजे के लगभग
कहां
- स्वर्णबाग कॉलोनी विजय नगर
कैसे
- शॉर्ट सर्किट से, कार में आग लगने की आशंका

इंदौर

Published: May 07, 2022 12:18:13 pm

इंदौर। विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित स्वर्णबाग कॉलोनी में बीती रात लगभग तीन बजे भीषण हादसा हो गया। विजय नगर थाना क्षेत्र की स्वर्णबाग कॉलोनी में देर रात एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। पार्किग से लगी इस आग ने तीनों मंंजिलों को चपेट में ले लिया। आग इतनी तेजी से फैली कि ऊपर सो रहे परिवारों को संभलने का मौका ही नहीं मिल सका और आग और धुएं के गुबार में फंसते चले गए। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। वहीं पांच अन्य घायल हो गए।
हादसे में मृतकों के नाम ईश्वरसिंह पिता लालसिंह सिसौदिया (45) उनकी पत्नी नीतूसिंह (45), आशीष (30) निवासी झांसी, आकांक्षा (25) निवासी देवास और गौरव (39) और अन्य मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इसके अलावा पांच अन्य घायल हो गए है। विनोद पिता गोपी सोलंकी (30), मुनिरा पिता अब्दुल मलिक (25), तुषार प्रजापति पिता कमल (30), अरशद पिता रईस खान (22), सोनाली पंवार पिता मनीष (21) घायल हो गए हैं। घायलों का एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार घटनाक्रम रात तीन बजे के लगभग हुआ, जब इमारत की पार्किंग में खड़ी कार में आग लग गई। इस आग के चलते पार्किंग में खड़े अन्य वाहनों ने आग पकड़ ली, जिसका धुआं ऊपर कमरों में पहुंचना शुरू हो गया। जब लोगों के फ्लैट्स में धुुआं पहुंचा तो रहवासियों की नींद खुली। हड़बड़ी में कुछ लोग नीचे भागे और लपटों में घिर गए। उन्हें बचने का मौका ही नहीं मिल पाया और वह सीढिय़ों पर फंसकर रह गए। हड़कंप मचते ही रहवासी और आस-पड़ोस के लोग जागे और आग बुझाने व फंसे लोगों को बचाने का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान कुछ लोग जान बचाने के लिए छत पर भागे, लेकिन छत तक पहुंच नहीं सके। आसपास के लोगों ने घरों की खिड़कियों को तोड़कर कई लोगों को बाहर निकाला।
इंदौर में भीषण हादसा, सात की मौत
इंदौर में भीषण हादसा, सात की मौत
रात ढाई से तीन बजे हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात में ढाई से तीन बजे के आसपास इलाके में पावर कट हुआ था। कुछ देर बाद जब बिजली आई तो वोल्टेज काफी ज्यादा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसके चलते मीटर में शॉर्ट सर्किट हुआ और नीचे खड़ी गाडिय़ों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने कई गाडिय़ों को अपनी चपेट में ले लिया।
12 दो पहिया व कार खाक
पार्किग में 12 दुपहिया वाहन रखे हुए थे। इसके साथ ही मकान मालिक की एक कार भी वहां रखी थी। वाहनों में भरे ईंधन की वजह से आग तेजी से फैल गई। फायर एसपी आरएस निगवाल ने बताया कि आग के चलते गाडिय़ों में विस्फोट हुआ, जिससे वाहनों में भरा ईंधन फैल गया। इसकी वजह से आग बेकाबू होती चली गई।
धमाके की आवाज सुनकर कमरे में गए तो भाभी बेसुध थीं
हादसे में ईशवर सिंह सिसोदिया और उनकी पत्नी नीतू सिसोदिया की मौत हो गई है। उनके भाई ने बताया कि धमाके की आवाज से उनकी पत्नी की नींद खुल गई थी। जब पत्नी ने उन्हें उठाया तो सामने भाई के घर में आग लगी हुुई थी। आसपास के लोग भी उठ गए थे। उन लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल के आने में देर हुई तो उन लोगों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। पार्किग में उनके भाई का एक और फ्लैट था। वह वहां पहुंचे को घर के अंदर टार्च जल रही थी। भाभी बेसुध होकर नीचे पड़ी थी। भाई सामने पलंग पर थे। उन्हें उठाकर पास के निजी अस्पताल ले गए। तब तक उनकी सांसे चल रही थी। वहां पर उनकी मौत हो गई।
मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
स्वर्णबाग कॉलोनी में हुए हादसे की जानकारी लगने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने ट््वीट कर लिखा इंदौर में आग लगने की घटना में मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है। मैंने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।
किस्मतवाले... जो कल नहीं थे
जिस मकान में हादसा हुआ, उसमें सभी किराएदार ही थे। घटना के बाद सभी फ्लैट्स की जांच की गई तो खुलासा हुआ कि एक परिवार कल ही मकान खाली करके गया था। उन्होंने अन्य जगह पर मकान ले लिया था। इसके अलावा चार और लोगों के बारे में पता चला है कि जो रहते तो इसी इमारत में थे लेकिन शादियों में गए हुए थे।
सिटी बस डिपो में करता था काम
इस हादसे में मारे गए गौरव के बारे में पता चला है कि वह यहां पर किराए का मकान लेकर रहता था। उसके बारे में पता चला है कि वह सिटी बस डिपो में काम करता था। उसके परिवार के बारे में पुलिस जानकारी निकाल रही है। जानकारी मिलने के बाद परिजनों को सूचना दे दी जाएगी।
शेयर का काम करता था आशीष
आशीष के परिवार और दोस्त भी हादसे की सूचना पर एमवाय अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने बताया कि आशीष शेयर बाजार का काम किया करता था। उसके साथ में उसकी दोस्त आकांक्षा भी थी। दोनों इस हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए और उनकी मौत हो गई। उसके झांसी में परिवार को इस बारे में बताया गया है। वह भी इंदौर के लिए निकले हैं।
मकान मालिक पर दर्ज होगा प्रकरण
हादसे की सूचना पर कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र, डीसीपी संपत उपाध्याय और पुलिस के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूछताछ के बाद मकान मालिक इसहाक खान पिता इरशाद पटेल के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। डीसीपी उपाध्याय ने बताया कि इस हादसे में मकान मालिक से पूछताछ की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.