क्यों महंगा पड़ा होस्टल की लडक़ी को अपना बर्थ डे मनाना

क्यों महंगा पड़ा होस्टल की लडक़ी को अपना बर्थ डे मनाना

amit mandloi | Publish: Mar, 15 2018 07:11:11 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

आखिर क्या किया वार्डन ने लडक़ी के साथ, छात्राओं ने कर दी वार्डन को हटाने की मांग

इंदौर. महाराजा रणजीत सिंह कॉलेज के गल्र्स होस्टल में रहने वाली छात्रा को मानसिक रूप से बीमार बताते हुए होस्टल से निकाले जाने के मामले में बाकी छात्राएं वॉर्डन के विरोध में उतर आई है। बुधवार को छात्राओं ने कॉलेज में प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए वॉर्डन पर लगातार अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की। कॉलेज प्रबंधन अब तक इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।
कटनी से पढऩे आई एक छात्रा के साथ चार अन्य छात्राएं बर्थडे मनाकर देरी से होस्टल पहुंची थी। तब वॉर्डन ने एक छात्रा को भला-बुरा कहा। वॉर्डन ने छात्रा के परिवार को भी फोन पर जानकारी दी कि छात्रा मानसिक रूप से बीमार हो गई है और शराब-सिगरेट का नशा करती है। मंगलवार को होस्टल से छात्रा को निकाल भी दिया गया। बाकी होस्टलर्स को बताया जा रहा था कि छात्रा ने छुट्टी का आवेदन दिया है लेकिन, निकाली गई छात्रा कॉलेज में ही थी। इसकी जानकारी मिलने पर बाकी छात्राओं ने एबीवीपी के साथ मिलकर वॉर्डन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्रनेताओं के साथ उन्होंने कॉलेज कैंपस में ही प्रदर्शन करते हुए वॉर्डन पर कार्रवाई की मांग की। छात्रा की सहेलियों का कहना है कि वॉर्डन का व्यवहार बहुत खराब है और वह अकसर अभद्रता करती है।

बाकी छात्राओं की समस्या अलग

प्राचार्य एन. आनंद का कहना है कि जिस छात्रा को निकाले जाने की बात कही जा रही है वह परीक्षा देकर अपने घर गई है। होस्टल की बाकी छात्राएं जो वॉर्डन का विरोध कर रही है उनकी समस्या अलग है। बच्चों से अभी लिखित में कोई शिकायत नहीं मिली है।

 

वॉर्डन के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों को सेकंड ईयर के छात्र अनमोल संधु ने रोकने की कोशिश की। वह छात्राओं पर यह कहते भडक़ा कि मीडिया को बुलाने की अनुमति किसने दी। इसके बाद अनमोल ने मीडियाकर्मियों को धक्का-मुक्की देते हुए जान से मारने की भी धमकी दी। अनमोल के खिलाफ भंवरकुआं थाने में केस दर्ज कराया गया है। कॉलेज प्रबंधन ने अनमोल को बाहरी व्यक्ति बताते हुए पल्ला झाडऩे की कोशिश की है।

 

Ad Block is Banned